script25 हजार किसानों ने राष्ट्रपति से मांगी सुसाइड की परमिशन | 25 thousand farmers seek permission of suicide from president | Patrika News

25 हजार किसानों ने राष्ट्रपति से मांगी सुसाइड की परमिशन

Published: Aug 10, 2015 10:14:00 am

भाजपा सांसद हेमा मालिनी के निर्वाचन क्षेत्र मथुरा में 25 हजार किसानों ने रविवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को खत लिखा

farmer suicide

farmer suicide

मथुरा। भाजपा सांसद हेमा मालिनी के निर्वाचन क्षेत्र मथुरा के 25 हजार किसानों ने रविवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को खत लिखा है। किसानों ने खत में राष्ट्रपति से फांसी लगाकर सामूहिक आत्महत्या करने की अनुमति मांगी है। ये सभी किसान गोकुल बैराज पीडि़त भू-विस्थापित के रहने वाले हैं, जिन्हें पिछले 17 सालों से मुआवजा नहीं मिला है और जमीन चली जाने के बाद इनके पास रोजी-रोटी का भी कोई जरिया नहीं बचा है।

इसको लेकर एडीएम फाइनेंस जयशंकर मिश्रा ने कहा है कि मुआवजा सिर्फ 30 से 35 किसानों को ही नहीं मिला है, जबकि बाकी किसानों को मुआवजा दिया जा चुका है। इनमें से 13 किसानों का मामला हाईकोर्ट में चल रहा है, जिसपर 12 अगस्त को सुनवाई होनी है। कोर्ट के फैसले के बाद मुआवजा दिया जाएगा। एडीएम के मुताबिक, भारतीय किसान संघ जो आंकड़ा बता रहा है वह गलत है।

भारतीय किसान संघ के कुंवर सिंह निषाद ने बताया कि किसानों की जमीन कब्जाने के बाद से सरकार ने उन्हें 800 करोड़ का मुआवजा अभी तक नहीं दिया। किसानों को झूठे मुकदमों में फंसाया जा रहा है। कुंवर ने बताया, हर रोज गोकुल क्षेत्र के किसानों को पुलिस टॉर्चर का शिकार होना पड़ता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो