scriptट्रिपल तलाक की महिलाओं का दर्द, कहीं वाट्सएप तो कहीं कुरियर से मिला तलाक | 3 cases of Triple Talaq in india | Patrika News

ट्रिपल तलाक की महिलाओं का दर्द, कहीं वाट्सएप तो कहीं कुरियर से मिला तलाक

locationनई दिल्लीPublished: Aug 22, 2017 12:12:00 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक पर अपना फैसला सुना दिया है।

Triple Talaq
नई दिल्ली। आज सुप्रीम कोर्ट में ट्रिपल तलाक पर ऐतिहासिक फैसला सुना दिया है । अब सरकार से मुस्लिम महिलाओं को उम्मीद है कि उन्हें 1400 साल पुरानी से निजात मिलेगी। देश में इसे लेकर बहस जारी है। आइए आपको बताते हैं तीन तलाक से जुड़े कुछ अजीबो-गरीब मामले, जो हैरान करने वाले हैं।
कुरियर से मिला तलाक
इलाहाबाद में नवंबर 2016 में आलिया का निकाह धूमधाम से हुआ। ससुराल वालों ने पहले तो बिना दहेज के निकाह की बात कही थी। शादी के बाद जब आलिया ससुराल पहुंची तो कुछ दिन बाद ही उससे मारपीट की जाने लगी। ससुराल वाले आलिया के परिवार वालों से एक लग्जरी कार और 25 लाख रुपये मांगने लगे। इस दौरान आलिया को अपने पति की दूसरी शादी के बारे में पता चला और उसे घर से निकाल दिया गया। जनवरी 2017 में आलिया फिर से ससुराल गई लेकिन उसको घर में नहीं घुसने दिया गया। 30 जनवरी को आलिया के मायके में एक कुरियर आया। जब उसने कुरियर खोल के देखा तो उसके होश उड़ गए। कुरियर में उसके पति ने तीन बार तलाक लिखकर भेजा था।

सुमायना को वाट्सएप पर मिला तलाक
हैदराबाद की सुमायना ने बड़े धूमधाम से अमरीका में रहने वाले एक शख्स से शादी की थी। सुमायना को एक दिन वाट्सएप पर एक मैसेज मिला। मैसेज में उसके पति ने उसको तीन बार तलाक लिख के भेजा था। उस मैसेज में लिखा था कि ये तुम्हारे जन्मदिन का गिफ्ट है। सुमायना ने बताया कि उसके ससुराल वालों ने उस पर काल जादू करने का आरोप लगाया था।

अखबार में विज्ञापन देकर दिया तलाक
हैदराबाद की एक महिला को उसके पति ने अखबार में विज्ञापन देकर तलाक दे दिया। महिला के मुताबिक उसका पति लगातार उससे 20 लाख रुपये दहेज मांग रहा था। मांग नहीं पूरी करने पर पति ने पेपर में विज्ञापन छपवाकर उसे तलाक दे दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो