scriptलुका-छिपी की खेल में गई दो बच्चियों व एक बच्‍चे की जान, छिप गए थे बॉक्स में | 3 children died due to suffocation they locked inside the box | Patrika News

लुका-छिपी की खेल में गई दो बच्चियों व एक बच्‍चे की जान, छिप गए थे बॉक्स में

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2018 08:52:49 pm

Submitted by:

Mazkoor

उत्तराखंड जिले के पिथौरागढ़ के बलुवाकोट गांव खमुती में खेल-खेल में तीन बच्‍चों की जान चली गई।

box 3 children died

लुका-छिपी की खेल में गई दो बच्चियों व एक बच्‍चे की जान, छिप गए थे बच्‍चे बॉक्स में

देहरादून : कभी कभी एक मामूली सी घटना भी हृदय विदारक घटना में बदल जाती है। मामूली सा खेल भी मौत के तांडव में बदल जाता है। ऐसी ही एक घटना उत्तराखंड जिले के पिथौरागढ़ के बलुवाकोट गांव खमुती में घटी, जिसकी वजह से खेल-खेल में तीन बच्‍चों की जान चली गई। गांव के बच्‍चे वहां लुका-छिपी का खेल खेल रहे थे, इस दरमियान छिपने के लिए तीन बच्‍चे अनाज रखने के ड्रम में छिप गए। इसके बाद लाख कोशिशों के बाद भी वह ड्रम से नहीं निकल पाए। इस वजह से ड्रम में ही उनका दम घुट गया और उनकी मौत हो गई।

जब बच्‍चे नहीं मिले तब घर वालों का गया ध्‍यान
बताया जाता है कि मल्ला खुमती में शनिवार को घर में बच्‍चे लुका-छिपी खेल रहे थे। इस क्रम में घर मालिक सुरेंद्र सिंह दानू की दो बेटियां निशा (10), सपना (7) और बेटा कार्तिक (5) घर छिपने के लिए ड्रम में घुस गए। और उन्‍होंने खुद को ड्रम के भीतर बंद कर लिया। अचानक डिब्बे का दरवाजा बंद हो गया। इसके बाद लाख कोशिशों के बाद भी वे तीनों ड्रम से नहीं निकल पाए और भीतर ही उनका दम घुट गया और उनकी मौत हो गई। जब देर रात तक तीनों बच्‍चे घर के किसी सदस्‍य को नहीं दिखे, गांव वाले उनकी खोज में पूरे गांव देख आए, लेकिन वे कहीं नहीं मिले। इस बीच परिजनों में ही किसी ने किसी काम से घर के अंदर अनाज रखने वाला ड्रम खोला तो वे शोकाकुल हो गए। तीनों बच्‍चों का मृत शरीर उस ड्रम में उन्‍हें मिला।

मां-पिता दोनों नहीं थे घर पर
बच्चों की मौत के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है। सभी शोकाकुल हैं। घर में मौजूद दादा और दादी का रो रो कर बेहद बुरा हाल है। बता दें कि जब बच्चों की मौत हुई तब उसके माता-पिता जड़ी दोहन के लिए उच्च हिमालयी क्षेत्र गए हुए थे। वे अभी तक लौटे नहीं हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो