scriptमुंबई: लोकल ट्रेन में सफर के दौरान गिरे तीन यात्री, एक की मौत | 3 commuters fall down during moving local train in mumbai | Patrika News

मुंबई: लोकल ट्रेन में सफर के दौरान गिरे तीन यात्री, एक की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 19, 2018 02:18:09 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

दो यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

train

मुंबई: लोकल ट्रेन में सफर के दौरान गिरे तीन यात्री, एक की मौत

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में लोकल ट्रेन से यात्रा के दौरान तीन यात्री गिर गए। जिसमें एक मुसाफिर की मौत को गई । जबकि दो यात्री गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। खबरों के अनुसार, ट्रेन खचाखच भरी हुई थी जिसकी वजह से तीनों लोग बुरी तरह जख्मी हो गए।
मुंबई की लोकल ट्रेन में छात्रा से छेड़छाड़
कुर्ला-सायन के बीच में हुआ हादसा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना मंगलवार देर रात करीब दस बजे की है। हादसा छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल्स की तरफ जाने वाली लोकल ट्रेन पर हुआ। कुर्ला से सायन स्टेशन तक लोकल ट्रेन में काफी भीड़ होने की वजह से तीन यात्री फंसकर गिर गए। इस घटना की जानकारी रेलवे कंट्रोल रूम को दी गई। घटना की सूचना के बाद कुर्ला आरपीएफ और जीआरपी ने गंभीर रूप से जख्मियों को अस्पताल पहुंचाया, जिसमें से एक को डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। अस्पताल में दोनों घायलों की हालत गंभीर बनी हुई हैं। मृत और जख्मियों के नाम अभी तक सामने नहीं आये है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
एक साल में तीन हजार से अधिक मौतें
लोकल ट्रेन की चपेट में आने से प्रति दिन 10 से अधिक यात्रियों अपनी जान गंवाते हैं। इस साल आरटीआई कार्यकर्ता समीर झावेरी ने एक आरटीआई लगाई थी। जिसमें उन्होंने पूछा था कि ट्रेन की चपेट में आने से कितनी लोगों की मौत हो चुकी हैं। गवर्नमेंट रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने जवाब दिया कि पश्चिमी, मध्य और हार्बर रेलवे के अंतर्गत पटरियों पर 3,014 यात्रियों की मौत हुई। वर्ष 2017 में सभी उपनगरीय स्टेशनों (सभी तीन लाइनों पर) पर पटरी पार करते समय 1,651 व्यक्ति (1,467 पुरुष और 184 महिलाएं) अपनी जान गंवा बैठे। चलती ट्रेनों से गिरने के बाद 58 महिलाओं सहित 654 यात्रियों की मौत हो गई। साल 2016 में मध्य, हार्बर और पश्चिम रेलवे के अंतर्गत लोकल ट्रेन से 3,206 मुसाफिरों की मौत हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो