देखते ही देखते ताश के पत्तों की तरह ढह गई तीन-मंजिला इमारत, देखें वीडियो

आंध्र प्रदेश के गुंटूर में सड़क किनारे बने अवैध निर्माण को लेकर सख्त हुआ निगम, तीन मंजिला इमारत गिरा दिया

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में एक तीन-मंजिला इमारत देखते ही देखते ताश के पत्तों की तरह ढह गई। हालांकि इमारत गिरने से पहले ही इसे खाली करवा दिया गया था। इसलिए कोई हताहत नहीं हुआ है। आंध्र प्रदेश के गुंटूर में अवैध निर्माण को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत नगर निगम सड़क के किनारे बने अवैध निर्माणों पर नजर बनाए हुए हैं। साथ ही उन्हें वहां हटाकर सड़क का चौड़ीकरण किया जा रहा है।

इसी क्रम में नरसिम्हा नाम के शख्स का मकान सड़क पर अवैध तरीके से बना हुआ था। तब नगर निगम में उस शख्स के मकान का अगला हिस्सा तोड़ दिया। यहां गौर करने वाली बात ये है कि मकान के सामने नाले का निर्माण किया जा रहा है। उसके निर्माण के दौरान ही मकान में कुछ झटके महसूस हुए, तब मकान को तुरंत खाली करवा दिया गया। वहीं इसके कुछ ही दिन बाद यह तीन मंजिला इमारत देखते ही देखते ताश की पत्तों की तरह ढह गई।

गौरतलब है कि इसी तरह का मामला पिछले दिनों दिल्ली में भी देखने को मिला। जब अवैध तरीके से बने पांच मंजिला इमारत को नगर पालिका ने गिरा दिया था। लेकिन, इस क्रम में वह इमारत बगल के मकान पर जा गिरी। जिससे मकान का एक हिस्सा टूट गया। दरअसल दिल्ली के दिल्ली के जसोला में अवैध रूप से बनाई गई एक पांच मंजिला इमारत दो फुट तक झुक चुकी थी। यहां कभी भी बड़ा हादसा हो सकता था, इसलिए वहां रहने वाले लोगों ने इस निर्माण की शिकायत स्थानीय प्रशासन से की।

तभी प्रशासन की नींद खुली और जांच के बाद इस पांच मंजिला इमारत को खतरनाक घोषित कर दिया गया। उसके बाद दिल्ली की इस नगर पालिका ने अमूल नाम के इस इमारत को खाली करने के आदेश जारी किए। उसके बाद इस इमारत को खाली करवाकर इसे गिरवा दिया गया था। जब इस इमारत को एमसीडी के द्वारा गिराया गया, तब बगल की एक इमारत इसकी चपेट आग गई।

देखें, दिल्ली के जसोला की यह वीडियो...

Rajkumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned