scriptजम्मू-कश्मीर: सेना ने लिया शहादत का बदला, तंगधार सेक्टर में दो दिन के अंदर मार गिराए 5 आतंकवादी | 3 more terrorists killed in Tangdhar sector One security personnel has lost | Patrika News
विविध भारत

जम्मू-कश्मीर: सेना ने लिया शहादत का बदला, तंगधार सेक्टर में दो दिन के अंदर मार गिराए 5 आतंकवादी

तंगधार सेक्टर में 2 दिन के अंदर पांच आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया है।

Sep 24, 2018 / 03:16 pm

Kapil Tiwari

encounter

Kupwara Encounter

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना का ऑपरेशन ऑलआउट बदस्तूर जारी है। घाटी में सेना आतंकियों का काल बनी हुई है। सोमवार को कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में सेना ने 3 और आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। आतंकियों से सेना की मुठभेड़ बीते शनिवार से ही चल रही थी। रविवार की शाम को भी इस एनकाउंटर में 2 आतंकी मारे गए थे और सोमवार को सेना ने 3 और आतंकियों का खात्मा कर दिया। इसके साथ ही तंगधार सेक्टर में चल रहे इस एनकाउंटर में अभी तक 5 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। हालांकि एक बुरी खबर ये भी है कि आतंकियों से लोहा लेते वक्त सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है।

तंगधार सेक्टर में मारे गए 5 आतंकवादी

जानकारी के मुताबिक, शनिवार शाम से चल रहा ये एनकाउंटर अपने आखिरी चरण में हैं। सेना ने पांच आतंकवादियों को मारने के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि ये पांचों आतंकी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की फिराक में थे। बता दें कि करनाह स्थित ईगल पोस्ट के पास से घुसपैठ की कोशिश के बाद सेना के 20 जाट यूनिट के जवानों और आतंकियों के मुठभेड़ शुरू हुई थी। इससे पहले इस इलाके में सीजफायर उल्लंघन भी हुआ था।

बीएसएफ जवान की हत्या के बाद से बॉर्डर पर है तनाव

रविवार को 2 आतंकियों के मारे जाने के बाद से ही सेना ने पूरे इलाके को घेरा हुआ था। इसके बाद से सेना ने एलओसी पर चौकसी बढ़ा दी थी। आपको बता दें कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस की 3 अफसरों को भी आतंकियों ने अगवा मार डाला था। इसके बाद से ही घाटी में तनाव का माहौल है। मारे गए 3 पुलिसवालों में 2 एसपीओ थे और एक कॉन्सटेबल। इससे पहले बीते दिनों रामगढ़ सेक्टर के पास अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तानी सैनिकों ने सीजफायर का उल्लंघन कर एक बीएसएफ जवान को अगवा कर लिया था। बाद में उस बीएसएफ जवान को पाक सैनिकों ने बड़ी बेरहमी से मार डाला। जवान के शव के साथ बर्बरता भी की गई।

सेना प्रमुख ने कहा था, बातचीत और आतंकवाद साथ-साथ नहीं

पाकिस्तान की तरफ से हो रही लगातार घुसपैठ की घटनाओं को लेकर कल ही सेना प्रमुख बिपिन रावत ने बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान के साथ आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ नहीं हो सकते। वहीं उनके इस बयान से पहले पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने कहा था कि वो भारत से युद्ध के लिए तैयार हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1044148224720863234?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Miscellenous India / जम्मू-कश्मीर: सेना ने लिया शहादत का बदला, तंगधार सेक्टर में दो दिन के अंदर मार गिराए 5 आतंकवादी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो