scriptजम्मू-कश्मीर: सेना के तलाशी अभियान के दौरान हिंसक झड़प, एक बच्ची समेत तीन लोगों की मौत | 3 people including a child die during the search operation of the arm | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: सेना के तलाशी अभियान के दौरान हिंसक झड़प, एक बच्ची समेत तीन लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 07, 2018 01:43:52 pm

Submitted by:

Anil Kumar

कुलगाम में सेना की ओर से किए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान हुए हिंसक झड़प में सेना के तीन जवान समेत कई लोग जख्मी हो गए, जबकि एक बच्ची समेत तीन नागरिक की मौत हो गई।

कुलगाम में सेना के तलाशी अभियान के दौरान हिंसक झड़प

सेना के तलाशी अभियान के दौरान हिंसक झड़प, एक बच्ची समेत तीन लोगों की मौत

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सेना की ओर से चलाए जा रहे तलाशी अभियान के दौरान हिंसक झड़प हो गई। इस झड़प में सेना के तीन जवान समेत कई लोग जख्मी हो गए, जबकि एक बच्ची समेत तीन नागरिक की मौत हो गई। इस घटना के बाद कुलगाम, शोपियां, अनंतनाग और पुलवामा में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर की अलगाववादी नेता और दुख्तरान-ए मिल्लत की प्रमुख आसिया आंद्राबी की गिरफ्तारी के बाद हुर्रियत नेताओं ने घाटी में बंद बुलाया था। जिसके बाद से घाटी में हिसंक प्रदर्शन का दौर जारी है। बता दें कि जांच एजेंसी एनआईए ने आसिया के साथ उनकी दो सहयोगियों नाहिदा नसरीन और सोफी फहमीदा को भी गिरफ्तार कर दिल्ली लाई है। हुर्रियत नेताओं ने केद्र सरकार पर बदले की राजनीति का आरोप लगाया है और कहा कि एऩआईए का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस कई बार आसिया को गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन यह पहला मौका है जब NIA की ओर से उन्हें गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया है।

जम्मू-कश्मीर: असिया अंद्राबी को दिल्ली ले जाने के विरोध में अलगाववादियों का बंद, जनजीवन प्रभावित

आसिया को कोर्ट ने दस दिन की हिरासत में भेजा

आपको बता दें कि आसिया और उनके दो सहयोगियों को एनआईए की स्पेशल अदालत ने 10 दिन की हिरासत में भेज दिया है। अदालत ने इन लोगों को घृणा फैलाने वाला भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इससे पहले पिछले महीने जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय ने आसिया की जमानत रद्द कर दी थी जिसके बाद से वह श्रीनगर जेल में बंद थीं। बता दें कि एनआईए ने आसिया और उनकी सहयोगियों को देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने और राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस मामले को लेकर इसी वर्ष मई में आसिया और उनके सहयोगियों पर एफआईआर दर्ज किया गया था। साथ ही घाटी में टेरर फंडिंग को बढ़ावा देने में सहयोग करने और पत्थरबाजी के लिए महिलाओं को उकसाने, नफरत भरे भाषण देने और आपराधिक साजिश रचने जैसे गंभीर आरोपों में भी आसिया के खिलाफ केस दर्ज हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो