सरकार ने दिया दिवाली गिफ्ट, 3 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाने की घोषणा

सरकार ने दिया दिवाली गिफ्ट, 3 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाने की घोषणा
खुशखबरी: सरकार ने महंगाई भत्ता बढ़ाया

  • 1 नवंबर 2019 से लागू होगी नई बढ़ोतरी।
  • इस साल कुल 9 फीसदी DA बढ़ाया।
  • सरकार पर 480 करोड़ रुपये का आर्थिक भार।

चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने शनिवार को अपने कर्मचारियों और पूर्व कर्मचारियों यानी पेंशनरों को दिवाली से पहले ही इसका उपहार देने की घोषणा की है। सरकार ने शनिवार को सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का महंगाई भत्ता 3 फीसदी बढ़ानेे की घोषणा की। पंजाब सरकार की इस घोषणा के मुताबिक यह बढ़ोतरी 1 नवंबर 2019 से लागू होगी।

अभी-अभीः पड़ोसी देश की नापाक साजिश की खुल गई कलई, सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़ा इतना सारा...

यह जानकारी पंजाब सरकार के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने दी। बादल ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने महंगाई भत्ता (DA) में बढ़ोतरी की घोषणा सरकारी कर्मचारियों की कड़ी मेहनत और लगन की प्रशंसा के रूप में की है।

इस संबंध में जारी आधिकारिक घोषणा के मुताबिक बादल ने कहा कि इस बढ़ोतरी से पंजाब सरकार के ऊपर 480 करोड़ रुपये अतिरिक्त का भार पड़ेगा।

अभी-अभीः विक्रम लैंडर से संपर्क से पहले चंद्रयान-2 ऑर्बिटर ने किया सबसे बड़ा काम, इसरो ने दी पूरी जानकारी

पंजाब सरकार के इस फैसले का फायदा यहां के करीब 3.25 लाख कर्मचारियों और तकरीबन 3 लाख पेंशनभोगियों को मिलेगा।

बड़ी खबरः इसरो की मेहनत लाई रंग, मिल गया डाटा, अब होगा इतना बड़ा काम कि पूरी दुनिया...

बादल ने कहा, "पंजाब सरकार शासन के कर्मचारियों के कल्याण के लिए वचनबद्ध है। उनके हितों को सुरक्षित रखना सरकार की प्राथमिकता है। पंजाब सरकार मौजूदा आर्थिक स्थिति के बावजूद इसके कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को उनके देय मिलना जारी रखने सुनिश्चित करेगी।"

गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने 1 फरवरी 2019 से ही सरकारी कर्मचारियों-पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में 6 फीसदी का ईजाफा किया था। इस हिसाब से सरकार इस वर्ष कर्मचारियों-पेंशनरों का महंगाई भत्ता 9 फीसदी बढ़ा चुकी है।

इस खोज ने कर दिया कमाल, न पड़ेगी चंद्रयान-2 जैसे मिशन की जरूरत और न होगी कोई परेशानी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned