Bakrid 2020: दिल्ली में बकरीद पर 36 पुलिसवाले एक साथ हुए सस्पेंड, जानें क्या रही वजह?

-Bakrid 2020: बकरीद पर टाइम पर ड्यूटी नहीं आने पर दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) के 36 पुलिसवालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है।
-रिपोर्ट के मुताबिक, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली ( North West Delhi ) में इन सभी 36 पुलिसवालों को सस्पेंड ( Delhi Police Cops Suspended ) कर दिया गया है।
जानकारी के अनुसार ईद ( Eid Al Adha ) के त्योहार पर शनिवार सुबह 5 बजे की ड्यूटी तय की गई थी।

नई दिल्ली।
Bakrid 2020: बकरीद पर टाइम पर ड्यूटी नहीं आने पर दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) के 36 पुलिसवालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली ( North West Delhi ) में इन सभी 36 पुलिसवालों को सस्पेंड ( Delhi Police Cops Suspended ) कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार ईद ( Eid Al Adha ) के त्योहार पर शनिवार सुबह 5 बजे की ड्यूटी तय की गई थी। लेकिन, समय पर नहीं आने वाले 36 पुलिसवालों के खिलाफ सख्ती दिखाते हुए पुलिस आयुक्त विजयंत आर्य ( Commissioner of Police Vijayanta Arya ) ने निलंबित कर दिया है।

लापरवाही बरतने पर हुई कार्रवाई
इस मामले में उत्तर पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी विजयंता आर्या ने कहा है कि सस्पेंड करने के पीछे अन्य पुलिसकर्मियों को यह संदेश देना है कि लापरवाही बतरने वाले किसी भी पुलिसकर्मी को बख्शा नहीं जाएगा। बता दें कि ये कार्रवाई नॉर्थ वेस्ट जिला पुलिस द्वारा की गई है। हालांकि, सस्पेंड हुए पुलिसकर्मी किन-किन पद कार्यरत थे, इसकी जानकारी नहीं मिली है। बता दें कि बकरीद के त्योहार को देखते हुए पूर्वी और उत्तरी दिल्ली में कड़ी सुरक्षा के इतंजाम किए गए हैं। इसके लिए कुछ दिन पहले ही पुलिसवालों की ड्यूटी लगा दी गई थी, बावजूद इसके यह लापरवाही देखने में आई।

चीन की नई चाल! India-Nepal के बीच विवाद वाले इलाके Lipulekh में PLA को किया तैनात

दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम
बकरीद के चलते सुबह से ही दिल्ली के सभी प्रमुख मार्गों, रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, बस अड्डों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। स्वतंत्रता दिवस नजदीक आने कारण भी सुरक्षा कड़ी की गई है। दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने शुक्रवार को जारी आदेश में बताया कि कुछ असामाजिक तत्व व आतंकवादी अर्ध-ग्लाइडर व पैरा- मोटर्स जैसे उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों का उपयोग कर गणमान्य व्यक्तियों व महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा में खतरा उत्पन्न कर सकते हैं।

Covid-19 : दिल्ली में आज से Sero survey का दूसरा चरण शुरू, जानिए क्यों पड़ी इसकी जरूरत?

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned