अवैध शराब फैक्ट्री का मालिक मिला कोरोना पॉजिटिव, 42 पुलिसकर्मी भेजे गए क्वारंटीन में

  • कोडरमा जिले ( Koderma district ) की एक अवैध शराब फैक्ट्री ( illegal liquor factory ) में शनिवार को मारा गया था ( police raid ) छापा।
  • इसमें शामिल दो थानों की पुलिस ( jharkhand police ) समेत 42 पुलिसकर्मियों को क्वारंटीन ( Covid quarantine center ) में भेजा गया।
  • फैक्ट्री का मालिक पॉजिटिव ( coronavirus positive in jharkhand ) पाए जाने पर गांव में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग शुरू, संपर्क में आने वालों की होगी कोरोना जांच।

रांची। झारखंड से एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक साथ 42 पुलिसकर्मियों को क्वारंटीन में भेज दिया गया और इसकी वजह एक अवैध शराब फैक्ट्री ( illegal liquor factory ) निकली। दरअसल बीते बीते शनिवार को कोडरमा जिले में पुलिस ( jharkhand police ) ने एक अवैध शराब फैक्ट्री में छापा ( police raid ) मारा। फैक्ट्री का मालिक जब जांच में कोरोना पॉजिटिव ( coronavirus positive in jharkhand ) निकला, तो इसके बाद दो पुलिस थानों के प्रभारी पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) समेत 42 पुलिसकर्मियों को क्वारंटीन ( Covid quarantine center ) में भेज दिया गया।

कोडरमा ( Koderma district ) के डिप्टी कमिश्नर (डीसी) रमेश घोलप ने कहा, "हमारे डोमचांच स्थित इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन सेंटर में 42 पुलिसकर्मियों को भर्ती किया गया है। पांच दिनों के बाद उच्च जोखिम वाले कर्मियों में जो भी कोरोना मरीज के करीबी संपर्क में आया था, उसकी जांच की जाएगी। इसके बाद कम जोखिम वाले पुलिसकर्मियों के नमूने लिए जाएंगे।"

कोडरमा के सब-डिविजनल पुलिस ऑफिसर (एसडीपीओ) राजेन्द्र प्रसाद ने कहा कि बीते चार जुलाई को डीएसपी (मुख्यालय) और जय नगर और चंदवारा पुलिस स्टेशनों के प्रभारी अधिकारियों के साथ 42 पुलिसकर्मियों ने जय नगर पुलिस थानाक्षेत्र में पड़ने वाले चुटियारो गांव की एक अवैध शराब फैक्ट्री पर छापा मारा था।

नकली शराब फैक्ट्री पर पुलिस ने मारा छापा, दो शातिर तस्करों को किया गिरफ्तार, कर रहे थे यह काम

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने मौके से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया था। उन्होंने आगे कहा, "दोनों आरोपियों को जेल भेजने से पहले उनकी नियम के अनुसार कोरोना वायरस की टेस्टिंग करवाई गई और इसमें एक 24 वर्षीय आरोपी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। उस व्यक्ति को तुरंत कोरोना अस्पताल भेज दिया गया, जबकि दूसरे व्यक्ति को जेल भेज दिया गया।" उन्होंने कहा कि छापे में शामिल सभी 42 पुलिसकर्मियों को सोमवार को क्वारंटीन में रखा गया था।

इस बीच एहतियात के तौर पर जय नगर और चंदवारो थानों में आम लोगों के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया गया है और दोनों थानों को बंद कर दिया गया है। शिकायतकर्ताओं को अपनी शिकायत ड्रॉप बॉक्स या पुलिस स्टेशनों के बाहरी द्वार पर जमा करने के लिए कहा गया है।

सोमवार को जय नगर ब्लॉक के अंतर्गत चुटियारो गांव, जहाँ अवैध शराब फैक्ट्री चल रही थी, को एक कंटेनमेंट जोन के रूप में अधिसूचित किया गया था। कोडरमा डीसी ने कहा, "गांव में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का काम किया जा रहा है। आरोपी के संपर्क में आने वाले ग्रामीणों को कोरोना वायरस टेस्टिंग करवानी होगी।"

कोडरमा जिले में सोमवार तक कोरोना वायरस के 202 मामले दर्ज किए गए थे। जिले में एक्टिव केस की संख्या 45 है और 156 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned