scriptशादी में कोल्ड ड्रिंक पीने से 48 लोग हुए हैपेटाइटस-ए के शिकार | 48 Victims got Hepatitus-A after consuming food in marriage party | Patrika News

शादी में कोल्ड ड्रिंक पीने से 48 लोग हुए हैपेटाइटस-ए के शिकार

Published: Dec 11, 2015 11:10:00 am

यदि कोई विवाह समारोह में जाए और कोल्ड ड्रिंक पीकर वह हैपेटाइटस ए का शिकार हो जाए तो इसे क्या कहेंगे

Mobile Medicine Service

Mobile Medicine Service

तिरुवनन्तपुरम। इसे कहते हैं बिन बुलाए परेशानी में फंस जाना। यदि कोई विवाह समारोह में जाए और कोल्ड ड्रिंक पीकर वह हैपेटाइटस ए का शिकार हो जाए तो इसे क्या कहेंगे। केरल के एक परिवार में यही हुआ। केरल के मलाप्पुरम जिले में एक विवाह समारोह में भाग लेने गए मेहमानों में से 50 मेहमान आकस्मिक रूप से बीमार हो गए। जब उनका चिकित्सीय परीक्षण हुआ तो वे हैपेटाइटस ए की गिरफ्त में आए मिले। घटना पिछले महीने की है।

मलाप्पुरम जिले के एक गांव वल्लीकुन्नू में रहने वाले के. बशीर की पुत्री की शादी में भाग लेने करीब 1,000 लोग आए। आरोप है कि उसने मेहमानों को पिलाने के लिए सॉफ्ट ड्रिंक को ठंडी रखे जाने के वास्ते उन कामर्शियल आइसबॉक्स का इस्तेमाल किया जो मछली उद्योग में प्रयोग में लाया जाता है। जानकारी के अनुसार समारोह के तीन हफ्ते बाद 100 लोगों को अस्पताल में लाकर भर्ती कराया गया। मलाप्पुरम के मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि अस्पताल लाए गए 100 लोगों का जब परीक्षण किया गया तो 48 लोग हैपेटाइटस ए से ग्रसित मिले।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के आयोजक को पहले ही स्वास्थ्य विभाग के कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी थी कि कामर्शियल आइसबॉक्स सामान्य बर्फ रखने के लिए उपयुक्त नहीं है। अब राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस परिवार को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। जवाब मिलने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


ट्रेंडिंग वीडियो