scriptपीएम मोदी के कांग्रेस पर तंज से लेकर फुटबॉल के महाकुंभ तक की 5 बड़ी खबरें जानें सिर्फ एक क्लिक पर | 5 big news: from Pm modi's news to fifa world cup update | Patrika News

पीएम मोदी के कांग्रेस पर तंज से लेकर फुटबॉल के महाकुंभ तक की 5 बड़ी खबरें जानें सिर्फ एक क्लिक पर

locationनई दिल्लीPublished: Jul 07, 2018 07:10:05 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

पीएम मोदी ने राजस्थान में वसुंधरा सरकार की भी तारीफ की साथ ही कांग्रेस पर भी निशाना साधा

Modi

पीएम मोदी के कांग्रेस पर तंज से लेकर फुटबॉल के महाकुंभ तक की 5 बड़ी खबरें जानें सिर्फ एक क्लिक पर

1.) CRPF पर आतंकी हमला

कश्मीर के बड़गाम में केन्द्रिय रिजर्व पुलिस बल पर पर आतंकी हुआ है। हैदरपुरा इलाके में आतंकियों ने घात लगाकर सीआरपीएफ पार्टी पर ग्रेनेड से हमला कर दिया है, जिसमे एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल जवान को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका ईलाज चल रहा है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की नाकाबंदी कर सर्च आॅपरेशन शुरू कर दिया है। बता दें कि इससे पहले सुरक्षाबलों की तरफ से कथित गोलीबारी में किशोरी सहित तीन लोगों की मौत हो गई थी। गौरतलब है कि अलगाववादी नेता आसिया अन्द्राबी की गिरफ्तारी को लेकर आज कश्मीर घाटी बंद है। वहीं आतंकवादी बुरहान वानी की रविवार को बरसी है। जैश और लश्कर जैसे आतंकी संगठनों ने बुरहान की बरसी पर हमले करने की चेतावनी भी दी है। बताया जा रहा है कि त्राल में बुरहान वानी की कब्र के पास कुछ आतंकियों को देखा गया है। खबर है कि इन आतंकियों ने बुरहान वानी की कब्र पर फायरिंग की है।
2.) PM मोदी ने राजस्थान में फूंका चुनावी बिगुल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राजस्थान में चुनावी बिगुल फूंक दिया है। पीएम मोदी ने राजस्थान को 2100 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का तोहफा दिया। उन्होंने रिमोट का बटन दबाकर 13 शहरी परियोजनाओं का शिलान्यास किया। वहीं पीएम मोदी ने एक सभा को संबोधित करते हुए अपनी सरकार की योजनाओं का बखान भी किया। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार हो या राज्य की, हमारा एक मात्र एजेंडा रहा है, विकास…विकास और विकास। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे राज में ना चीजें अटकी हैं, ना लटकती और ना भटकती हैं। वहीं पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी जबरदस्त हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ लोग अब कांग्रेस को ‘बेल गाड़ी’ कहने लगे हैं क्योंकि पार्टी के कई नेता जमानत पर हैं।
3.) अगले साल से दो बार होगी NEET और JEE Main परीक्षा

अगले साल से मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन साल में दो बार आयोजित की जाएगी। इस बात की जानकारी केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी। उन्होंने कहा कि अब नैशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ही एनईईटी, जेईई और नेट के एंट्रेंस एग्जाम कराएगी। ये सभी एग्जाम अब तक सीबीएसई द्वारा कराए जाते थे। अब जेईई मेन्स और NEET की परीक्षा साल में दो बार कराई जाएगी। यह घोषणा नए शैक्षिक सत्र से लागू होगी।

4.) यारों सब दुआ करो

थाईलैंड की एक गुफा में 23 जून से फंसे युवा फुटबॉल टीम के 12 खिलाड़ियों और कोच को निकालने के लिए जद्दोजहद जारी है। अब अगले 48 से 72 घंटे काफी अहम माने जा रहे हैं। राहत मिशन के चीफ का कहना है कि फिर से बारिश होने और कार्बन डायऑक्साइड का स्तर बढ़ने से पहले ही आने वाले दिनों में बच्चों को निकाला जा सकता है। बता दें कि चीफ ने यह बात ऐसे वक्त में कही है जब मौसम विभाग ने देश में शनिवार से भारी बारिश की चेतावनी दी है। इस बीच बच्चों के सुरक्षित निकलने के लिए दुनिया भर में दुआएं हो रही हैं। गुफा में फंसे बच्चों ने अपने माता-पिता को भावुक पत्र भी लिखा है।
5.) टिकट टू सेमीफाइनल
आज फीफा विश्व कप में दो मुकाबले खेल जाने है। क्वार्टर फाइनल के पहले मैच में आमने-सामने होंगी स्वीडन और इंग्लैंड। ये मैच भारतीय वक्त के मुताबिक शाम 7:30 बजे शुरू होगा। दोनों टीमें इतिहास रचने के करीब हैं। स्वीडन ने स्वीडन 1994 के बाद से कभी भी विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बनाई है। तो इंग्लैंड 1990 में इटली में खेले गए विश्व कप में चौथे स्थान पर रहा था, लेकिन इसके बाद वह कभी सेमीफाइनल में कदम नहीं रख सका। दोनों के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है। वहीं दूसरी भिड़ंत होगी मेजबान रूस और क्रोएशिया के बीच। ये मैच रात 11:30 बजे होगा। रूस शानदार लय में नजर आ रही है। रूस विश्व कप में पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो