scriptNEWS OF THE HOUR- केजरीवाल की भूख हड़ताल पर शीला दीक्षित के बयान से लेकर सफाईकर्मियों को पीएम मोदी के सम्मान तक की 5 बड़ी खबरें | 5 big news From Sheila Dikshit's statement on Kejriwal's hunger strike to PM Modi's honor to clean workers | Patrika News

NEWS OF THE HOUR- केजरीवाल की भूख हड़ताल पर शीला दीक्षित के बयान से लेकर सफाईकर्मियों को पीएम मोदी के सम्मान तक की 5 बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2019 04:59:54 pm

Submitted by:

Anil Kumar

केजरीवाल की भूख हड़ताल पर शीला दीक्षित का बयान
भारत की कार्रवाई से घबराया पाकिस्तान
सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़
मोदी सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा
सफाईकर्मियों को पीएम मोदी ने किया सम्मान

केजरीवाल की भूख हड़ताल पर शीला दीक्षित के बयान से लेकर सफाईकर्मियों को पीएम मोदी के सम्मान तक की 5 बड़ी खबरें

केजरीवाल की भूख हड़ताल पर शीला दीक्षित के बयान से लेकर सफाईकर्मियों को पीएम मोदी के सम्मान तक की 5 बड़ी खबरें

1- केजरीवाल की भूख हड़ताल पर शीला दीक्षित का बयान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रस्तावित भूख हड़ताल को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने एक बड़ा बयान दिया है। शीला दीक्षित ने कहा है कि उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि केजरीवाल यह सब क्यों कर रहे हैं? उन्होंने कहा कि अभी संसद का कोई भी सत्र नहीं है, फिर केजरीवाल का दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर आमरण अनशन पर जाना उन्हें समझ में नहीं आ रहा है। क्योंकि दिल्ली का फैसला तो संसद के अंदर होना है। मेरी समझ में नहीं आ रहा है कि केजरीवाल दिल्ली की जनता के लिए काम करने के बजाए यह सब क्यों कर रहे हैं? बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि एक मार्च से वे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे।

2- भारत की कार्रवाई से घबराया पाकिस्तान

पुलवामा हमले के बाद भारत ने लगातार पाकिस्तान पर कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरु कर दी है। इससे पाकिस्तान के अंदर हालात धीरे-धीरे खराब होने लगा है। पाकिस्तान में महंगाई चरम पर पहुंच गया है। लिहाजा पाकिस्तान की सरकार अब हरकत में आ गई है। पाक सरकार ने क्राइसिस मैनेजमेंट सेल का गठन किया है। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव को देखते हुए इस सेल का गठन किया गया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैज़ल ने कहा है कि ये सेल बॉर्डर पर होने वाली हर गतिविधि पर नज़र रखेगी। इसके अलावा ये सेल बिना किसी छुट्टी के पूरे हफ्ते काम करेगी।

3- सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। हालांकि अभी तक सुरक्षाबलों को कोई सफलता हाथ नहीं लगी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि कुलगाम में दो से तीन आतंकी छिपे हैं। उसके बाद इलाके की घेराबंदी कर तलाश शुरू कर दी गई। जिसपर छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की।

4- मोदी सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा

लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। पीएम मोदी ने गोरखपुर में ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना’ की शुरुआत की। इसके तहत पीएम ने 2000 रुपए की पहली किश्त देश के 12 करोड़ किसानों के खाते में भेज दी है। पीएम ने कहा कि पहले की सरकारों ने किसानों से सिर्फ वादे किए। साथ ही पीएम मोदी ने कहा 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने की बात भी कही।

5- पीएम मोदी ने सफाईकरमियों का किया सम्मान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गोरखपुर में सफाईकर्मियों को सम्मानित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने सभी सफाईकर्मियों के पैर को अपने हाथों से धोया और फिर उन्हें सॉल देकर सम्मानित किया। इसमें महिला और पुरुष सफाईकर्मचारी भी शामिल थे। इससे पहले पीएम मोदी ने प्रयागराज में कुंभ के दर्शन किए और स्नान भी किया। इसके बाद कुंभ में पूजा अर्चना की और गंगा की आरती भी की। इस पूरे कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो