scriptजम्मू कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ स्थल के पास हुआ धमाका, पांच नागरिकों की मौत, 40 घायल | 5 civilian dead at encounter site in Kulgam due to blast | Patrika News

जम्मू कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ स्थल के पास हुआ धमाका, पांच नागरिकों की मौत, 40 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Oct 21, 2018 03:42:28 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

घटनास्थल के पास हुए धमाके की चपेट में आने से पांच नागरिकों की मौत हो गई।

kashmir

जम्मू कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ स्थल के पास हुआ धमाका, पांच नागरिकों की मौत, 40 घायल

श्रीनगर। अशांत जम्मू कश्मीर में रविवार को कुलगाम में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। वहीं घटनास्थल के पास पांच नागरिकों की मौत भी हो गई। एनकाउंटर में दो जवान भी घायल हुए हैं।
धमाके में हुई मौत
कुलगाम में एनकाउंटर के बाद मुठभेड़ स्थल के पास एक बड़ा धमाका हुआ है, जिसमें 5 स्थानीय नागरिक की मौत हो गई। इसके अलावा इस ब्लास्ट में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि धमाके में करीब 40 लोग घायल हुए हैं। घटना के बाद अपने बयान में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि लोगों से मुठभेड़ के बाद एनकाउंटर साइट पर ना जाने की अपील की गई थी, जिसे ना मानकर कई लोग यहां पहुंच गए। इसी बीच यहां ब्लास्ट हुआ, जिसमें नागरिकों की मौत हो गई।
जम्मू-कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ में ढेर हुए तीन आतंकी, सेना के दो जवान भी जख्मी

https://twitter.com/OmarAbdullah/status/1053932673293565953?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/KVijayKumarIPS?ref_src=twsrc%5Etfw
भड़की हिंसा
रविवार को कुलगाम के लर्रू इलाके में सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच में मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए। सुरक्षा बलों ने स्थानीय लोगों को बताया कि आतंकी भारी मात्रा में विस्फोटक लेकर आए हैं, जिसे सेना को डिफ्यूज करना था। घटनास्थल पर लोगों को ना जाने के लिए आगाह किया गया। स्थानीय लोगों ने सेना की हिदायत को नजरअंदाज कर दिया और घटनास्थल चले गए। इस दौरान वहां मौजूद विस्फोटक में ब्लास्ट हो गया। धमाके में एक उबैद लावे नामक नागिरक की मौत हुई। उसके बाद भी सुरक्षा बलों ने नागरिकोंं को वहां ने जाने का आग्रह किया। लेकन वह नहीं माने। इस ब्लास्ट में करीब 40 लोग जख्मी हुए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने नागरिकों की मौत पर दुख जताते हुए पुष्टि कर दी। कुलगाम के डिप्टी कमिश्नर शमीम अहमद ने मृतकों के परिजनों को एक लाख के मुआवजे की घोषणा की है।बता दें कि मुठभेड़ स्थल के पास लोग प्रदर्शन करने लगे। यहां पर हिंसा भड़क गई। पत्थरबाजी भी हुई है।
Encounter
तीन आतंकी ढेर

शनिवार शाम शुरू हुई इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। तीनों आतंकी जैश-ए-मौहम्मद से जुड़े हुए थे। आतंकियों की पहचान शोपियां के शाहिद उल इस्लाम, कुलगाम के यजील अहमद और जुबैर अहमद के रूप में बताई जा रही है। वहीं इस भीषण एनकाउंटर में सेना के दो जवान भी जख्मी हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो