scriptदेखते ही देखते कुछ सेकेंड में ढह गई ये पांच मंजिला इमारत, देखें VIDEO | 5 floor building collapsed in jasola new delhi illegal construction | Patrika News

देखते ही देखते कुछ सेकेंड में ढह गई ये पांच मंजिला इमारत, देखें VIDEO

locationनई दिल्लीPublished: Nov 10, 2017 04:56:48 pm

Submitted by:

Rajkumar

इस वीडियो में एक बड़ी इमारत महज कुछ सेकेंड में धाराशाई हो गया। अवैध निर्माण को लेकर एमसीडी ने ही इस इमारत को गिरा दिया

नई दिल्ली। दिल्ली में प्रशासन अवैध निर्माणों के रोक पर भले ही लाख दावे ठोकती हो, लेकिन समय-समय पर सबूत सामने आते रहते हैं। इसी क्रम में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया है। जिसमें पांच मंजिला इमारत देखते ही देखते कुछ ही झणों में दूसरी बिल्डिंग से टकराकर जमीन पर गिर जाता है। इस 15 सेकेंड के वीडियो ये साफ देखा जा सकता है कि कैसे एक बड़ी इमारत महज कुछ सेकेंड में धाराशाई हो सकता है। दरअसल अवैध निर्माण को लेकर एमसीडी ने ही इस इमारत को गिरा दिया है। वहीं गिरने के क्रम में इसकी चपेट में पड़ोस का एक मकान भी आ गया और उस मकान का भी बड़ा हिस्सा धराशाई हो गया।

दरअसल दिल्ली के दिल्ली के जसोला में अवैध रूप से बनाई गई एक पांच मंजिला इमारत दो फुट तक झुक चुकी थी। यहां कभी भी बड़ा हादसा हो सकता था, इसलिए वहां रहने वाले लोगों ने इस निर्माण की शिकायत स्थानीय प्रशासन से की। तभी प्रशासन की नींद खुली और जांच के बाद इस पांच मंजिला इमारत को खतरनाक घोषित कर दिया गया। उसके बाद दिल्ली की इस नगर पालिका ने अमूल नाम के इस इमारत को खाली करने के आदेश जारी किए।

इसी क्रम में दिल्ली एमसीडी ने गुरुवार को इस इमारत को खाली करवाकर इसे गिरवा दिया। इस इमारत का नाम अमूल अपार्टमेंट है। जब इस इमारत को एमसीडी के द्वारा गिराया गया, तब बगल की एक इमारत इसकी चपेट आग गई। जिससे उस मकान का भी बड़ा हिस्सा धराशाई हो गया। वहीं गौर करने वाली बात ये भी है कि जिस इमारत को गिराया गया। वहां बगल में एक बड़ा नाला था। जब यह इमारत गिरा तो इसका मलवा उसमें जा गिरा। जिससे नाले का पूरा पानी आसपास के घरों में भर गया।

जिससे आस-पड़ोस के मकानों में भी काफी नुकसान हुआ। तभी वहां रह रहे निवासियों ने कहा कि जब अवैध निर्माण होता है तो सब अपनी जेब गर्म करके चले जाते हैं। वहीं उन्होंने सवाल खड़े किए कि बिना किसी के मिलीभगत के जसोला जैसे इलाके में इतनी बड़ी अवैध निर्माण कैसे हो सकती है। वहीं जानकारी के मुताबिक इस मामले में एमसीडी ने इमारत निर्माताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो