scriptDelhi: Manish Sisodia ने कहा- COVID-19 मरीजों के लिए 5 सरकारी और 3 प्राइवेट हॉस्पिटल आरक्षित | 5 govt, 2 private hospitals in Delhi solely for Covid-19 treatment | Patrika News

Delhi: Manish Sisodia ने कहा- COVID-19 मरीजों के लिए 5 सरकारी और 3 प्राइवेट हॉस्पिटल आरक्षित

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2020 03:11:48 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

देश में coronavirus ने पकड़ी रफ्तार
दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) ने कहा- COVID-19 मरीजों के लिए 5 सरकारी और 3 प्राइवेट हॉस्पिटल आरक्षित
हल्के लक्षण वालों को हॉस्पिटल ( Hospital ) में भर्ती होने की जरूरत नहीं- सत्येन्द्र जैन ( Satyendra Jain )

5 govt, 2 private hospitals in Delhi solely for Covid-19 treatment

दिल्ली सरकार ने कोरोना मरीजों के लिए की बड़ी घोषणा।

नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus ) संकट से जूझ रहा है। आलम ये है कि लॉकडाउन ( Lockodwn ) के बावजूद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। खासकर, देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Delhi ) और आर्थिक राजधानी मुंबई ( coronavirus in mumbai ) में स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। इसी कड़ी में दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) ने कहा है कि पांच सरकारी हॉस्पिटल ( Government Hospital ) और तीन प्राइवेट हॉस्पिटल ( Private Hospital ) को कोरोना मरीजों के लिए पूरी तरह रखा गया है।
‘Corona के लिए 5 सरकारी, 3 प्राइवेट हॉस्पिटल आरक्षित’

दिल्ली ( coronavirus in delhi ) में मीडिया से बात करते हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ( manish sisodia ) और स्वास्थ्य मंत्री सत्यनेन्द्र जैन ( Satyendra Jain ) ने कहा कि फिलहाल, हमनें 5 सरकारी अस्पताल और 3 प्राइवेट अस्पतालों को पूरी तरह कोरोना मरीजों के इलाज के लिए रखा है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि बाकी अस्पतालों के 20% बेड COVID-19 के मरीजों के लिए आरक्षित करने का आदेश भी जारी कर दिया गया है। डिप्टी सीएम ने कहा कि कोरोना एक वैश्विक महामारी है और हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं। हमारा किसी राज्य से कोई मुकाबला नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी को साथ मिलकर इससे लड़ना होगा। सिसोदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंदज केजरीवाल का कहना है कि हमें लोगों की जान बचानी है और उसी के लिए हम लगातार प्रयासरत हैं।
हल्के लक्षण वालों को हॉस्पिटल आने की जरूरत नहीं- सत्येन्द्र जैन

वहीं, COVID-19 को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्यनेद्र जैन ( satyendra jain on coronavirus ) ने कहा कि अगर किसी को हल्की खांसी और बुखार है, तो उसे हॉस्पिटल में भर्ती होने की जरूरत नहीं है। लेकिन, अगर किसी को सांस लेने में दिक्कत हो रही है और सांस लेने की गति प्रति मिनट 15 से ज्यादा है, तो उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कर इलाज करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हल्के लक्षण वाले मरीजों को घबराने की बिल्कुल जरूरत नहीं है।
दिल्ली में COVID-19 ने पकड़ी रफ्तार

गौरतलब है कि देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( COVID-19 In Delhi ) में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले कुछ दिनों में औसतन एक हजार से ज्यादा हर दिन नए मरीज मिल रहे हैं। मंगलवार को सबसे ज्यादा 1300 कोरोना के नए मामले सामने आए थे। आलम ये है कि राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 23 हजार पार कर गया है। हालांकि, इनमें 9542 लोग ठीक भी हुआ हैं, जबकि मृतकों की संख्या 606 हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो