scriptकुपवाड़ा एनकाउंटर में गई हमारे 5 जवानों की शहादत, 5 आतंकी भी मारे गए | 5 Soldier martyr in Kupwara Encounter and 5 Terrorist Killed | Patrika News

कुपवाड़ा एनकाउंटर में गई हमारे 5 जवानों की शहादत, 5 आतंकी भी मारे गए

locationनई दिल्लीPublished: Mar 22, 2018 10:43:30 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

एनकाउंटर खत्म होने के बाद सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

Kupwara Encounter

Kupwara Encounter

श्रीनगर: कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सेना और आतंकियों के बीच पिछले 48 घंटे से चल रही मुठभेड़ बुधवार शाम को खत्म हो गई। इस एनकाउंटर के खत्म होने के बाद सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जो खबर लिखे जाने तक जारी था। कुपवाड़ा एनकाउंटर में भारतीय सुरक्षाबलों ने 5 आतंकवादियों को मार गिराया है, तो वहीं हमारे 5 जवानों की शहादत भी इस मुठभेड़ में चली गई है। शहीदों में सेना की 3 जवान और 2 पुलिसकर्मी शामिल हैं। जवानों ने 4 आतंकियों को तो मंगलवार को ही मार गिराया था, बाकि का अन्य 1 आतंकी बुधवार को मारा गया।
एलओसी पार कर घाटी में दाखिल हुआ आतंकियों का ग्रुप
बुधवार को एनकाउंटर की जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एक पुलिस दल द्वारा आतंकवादियों के एक समूह को रोके जाने के बाद नियंत्रण रेखा से करीब आठ किलोमीटर दूर हलमतपुरा क्षेत्र में ये मुठभेड़ हुई थी। इस एनकाउंटर को राज्य पुलिस, इंडियन आर्मी और सीआरपीएफ की जॉइंट टीम ने अंजाम दिया था। मुठभेड़ में एलओसी पर सेना की निगरानी में कमी को रेखांकित किया क्योंकि आतंकवादियों का समूह शामसाबरी पर्वतीय श्रंखला के दो रिज को पार करके करीब आठ किलोमीटर तक अंदर घुस आया था।
कुपवाड़ा में बड़ी आतंकी घटना की थी साजिश!
आतंकियों के एलओसी पार करने के बाद उन्हें घाटी में अपने साथी मिले। इसके बाद आतंकियों के इस ग्रुप को पुलिसकर्मियों ने कुपवाड़ा की तरफ जाते हुए देख लिया। इसके बाद ही ये एनकाउंटर शुरू हुआ। ये आतंकी कुपवाड़ा में किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए जा रहे थे। पुलिसकर्मियों की नजर पड़ने के बाद आतंकियों ने जंगल की तरफ भागना शुरू कर दिया है। सभी आतंकी किसी मस्जिद में छिपे हुए थे।
पुलिस प्रवक्ता ने इस बात की तरफ भी इशारा किया कि ये सभी आतंकी सीमा पार पाकिस्तान से ही आए थे। वे नियंत्रण रेखा में हाल में घुसपैठ करने वाले समूह में शामिल थे।
ये जवान हुए हैं शहीद
जानकारी के मुताबिक, दो पुलिसकर्मी दीपक थुसू और एसपीओ मोहम्मद यूसुफ तथा सेनाकर्मी सिपाही अशरफ राठर तथा नायक रंजीत खोलका शहीद हो गये। उन्होंने कहा कि इससे पहले गोलीबारी में एसपीओ जावेद अहमद घायल हो गये। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो