scriptकश्मीर के माछिल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 5 आतंकी ढेर | 5 terrorist killed in Machil sector | Patrika News

कश्मीर के माछिल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 5 आतंकी ढेर

Published: Aug 07, 2017 08:07:00 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

कश्मीर घाटी में सेना को एक और बड़ी कामयाबी हाथ लगी।

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में सोमवार को सेना ने एलओसी पर घुसपैठ की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया। इस दौरान सेना ने पांच आतंकियों को भी ढेर कर किया। सैन्य सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक आतंकियों का एक दल एलओसी क्रास कर रहा था। इसी दौरान सेना के गश्ती दल ने उन्हें देख लिया और ललकारा। इस पर आतंकियों ने जवानों पर भारी गोलीबारी शुरू कर दी। सेना के जवानों ने भी तुरंत मोर्चा संभालते हुए आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान सेना की गोलीबारी में पांच आतंकी ढेर हो गए। अन्य आतंकियों की तलाश के लिए पूरे इलाके को घेर कर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं।
घाटी में आतंकियों की कमी से बौखलाए आतंकी संगठन
सेना लगातार कश्मीर घाटी में आतंकियों का सफाया कर रही है। कुछ दिन पहले ही सेना ने लश्कर के कमांडर अबु दुजाना को ढेर किया था। सेना के ऑपरेशन की वजह से घाटी में लगातार आतंकियों की संख्या कम होती जा रही है, जिस वजह से पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के आका बौखलाए हुए हैं। घाटी में शांति भंग करने के लिए पीओके से बड़ी संख्या में आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं। वहीं घुसपैठ की आशंकाओं को देखते हुए सेना के जवानों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।
पुलवामा में भी एक आतंकी ढेर
वहीं दूसरी ओर पुलवामा में भी आतंकियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई। इस दौरान सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। मुठभेड़ के दौरान इलाके के लोगों ने आतंकियों की मदद के लिए सेना के जवानों पर पत्थरबाजी की। इलाके में अन्य आतंकियों की तलाश के लिए सेना का ऑपरेशन जारी है। सेना के उत्तरी कमांड ने एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टि की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो