लॉकडाउन 3.0: सरकार ने शादी और अंतिम संस्कार के लिए तय की लोगों की संख्या

Highlight

- सरकार ने शादी ( Wedding ) और अंतिम संस्कार ( Funeral ) में लोगों की मौजूदगी को किया तय

- दोनों स्थितियों में सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) का करना होगा पालन

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) के प्रकोप को कम करने के लिए देशभर में लॉकडाउन ( Lockdown ) का तीसरा फेज चल रहा है। केंद्र सरकार ने भले ही लॉकडाउन के तीसरे चरण में कुछ छूट का ऐलान जरूर कर दिया है, लेकिन अभी भी सरकार की प्राथमिकता सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) है। इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने एकबार फिर ये साफ किया है कि पूरे देश में सार्वजनिक कार्यक्रम पूरी तरह से बंद रहेंगे। इसी कड़ी में शादी समारोह ( Wedding ) और अंतिम संस्कार ( Funeral ) में सरकार ने लोगों की मौजूदगी तय कर दी है।

शादी में 50 से ज्यादा लोग नहीं होंगे इकट्ठा- MHA

मंगलवार को गृह मंत्रालय की जॉइंट सेक्रेटरी पुण्या सलिला ने ये जानकारी दी कि फिलहाल शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकेंगे। वहीं किसी के अंतिम संस्कार में भी सिर्फ 20 लोगों के ही इकट्ठा होने की परमिशन होगी। इसके बावजूद भी दोनों स्थितियों में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करना होगा।

17 मई तक बढ़ाया गया है लॉकडाउन

आपको बता दें कि लॉकडाउन के तीसरे फेज में सरकार ने शादियों को अनुमति तो दे दी है, लेकिन कुछ शर्तों के साथ। अभी तक लॉकडाउन में शादी की अनुमति नहीं थी। लॉकडाउन का तीसरा फेज 17 मई तक चलेगा। सरकार ने लॉकडाउन का दूसरा फेज खत्म होने से पहले ही इसे 17 मई तक बढ़ाने का ऐलान कर दिया था। लॉकडाउन के तीसरे फेज में देश को तीन जोन में बांटा गया है। इसमें रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन शामिल है।

coronavirus
Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned