scriptकश्मीर: तीन मुठभेड़, सेना ने मार गिराए 7 आतंकी | 7 militants killed in Jammu and Kashmir | Patrika News

कश्मीर: तीन मुठभेड़, सेना ने मार गिराए 7 आतंकी

Published: Jun 24, 2016 04:30:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

पिछले 24 घंटे में सुरक्षा बलों ने कश्मीर घाटी में तीन अलग अलग मुठभेड़ में सात आतंकियों को मार गिराया

indian army

indian army

श्रीनगर। पिछले 24 घंटे में सुरक्षा बलों ने कश्मीर घाटी में तीन अलग अलग मुठभेड़ में सात आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार गोला बारुद बरामद हुआ है। मारे गए ज्यादातर आतंकी लश्कर ए तैयबा के बताए जा रहे हैं,जो सीमा पार से कश्मीर में घुसे थे।

तीसरी मुठभेड़ शुक्रवार सुबह हुई। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि हंदवाड़ा के पेठा वदार वन क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिली थी। सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया। माना जा रहा है कि इलाके में और भी आतंकी हो सकते हैं।

श्रीनगर के हैदरपुरा में मिला 5 किलो आईईडी
श्रीनगर में सुरक्षा बलों ने आईईडी का पता लगाया और उसे निष्क्रिय कर खतरे को टाल दिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर के हैदरपुरा प्लाईओवर के पास 5 किलोग्राम आईईडी बरामद हुआ था। ये आईईडी कूकर में रखा गया था। इसे बम निष्क्रिय करने वाले दस्ते ने नष्ट किया। उधर सोपोर में आतंकियों ने पुलिस की जिप्सी को निशाना बनाकर ग्रेनड हमला किया लेकिन निशाना चूक गया। जिस समय ग्रेनेड फटा,जिप्सी आगे निकल चुकी थी। कुछ ही समय बाद मॉडल टाउन में भी एसओजी की टीम को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया गया। यहां भी कोई नुकसान नहीं हुआ।

लोलाब के जंगलों में हुई थी पहली मुठभेड़

पहली मुठभेड़ लोलाब इलाके के दोबवान वन क्षेत्र में और दूसरी द्रर्गमुला इलाके में हुई। दोनों इलाकों के बीच करीब 25 से 30 किलोमीटर का फैसला है। सेना को लोलाब के जंगलों में 5 से 6 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली। सेना की 18 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। खुद को घिरता हुआ देख आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग की।

जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए। तीनों के शव बरामद कर लिए गए। दूसरी मुठभेड़ एलओसी से सटे वरनौव इलाके में हुई। तीन घंटे की कार्रवाई के बाद सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मारा गिराया। जनवरी से अब तक सुरक्षा बलों ने 70 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है,जो पिछले साल इस अवधि की तुलना में दोगुने से भी ज्यादा हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो