अब Delhi में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 8 नर्स COVID-19 पॉजिटिव

  • देश में coronavirus का कहर जारी
  • Delhi में 8 नर्स कोरोना पॉजिटिव
  • पिछले 24 घंटे में दिल्ली में करीब 1300 COVID-19 के नए केस

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का कहर लगातार जारी है। आलम ये है कि लॉकडाउन ( Lockdown ) के बावजूद कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। वहीं, देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( coronavirus in delhi ) में भी इस महामारी ने कोहराम मचा रखा है। यहां कोरोना के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। इसी बची एक प्राइवेट हॉस्पिटल में आठ नर्सों का COVID-19 का रिजल्ट पॉजिटिव आया है।

आठ नर्स COVID-19 पॉजिटिव

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना ( COVID-19 ) के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। एक अधिकारी के मुताबिक, दिल्ली के एक प्राइवेट हॉस्पिटल के आठ नर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। रिपोर्ट में कहा गाय है कि ये सभी नर्स कालरा हॉस्पिटल ( Kalra Hospital ) के हैं। यहां आपको बता दें कि 24 मई को कालरा हॉस्पिटल के एक अधिकारी की सफदरजंग हॉस्पिटल ( Safdarjung Hospital ) में कोरोना से मौत हो गई थी। कालरा हॉस्पिटल के मालिक डॉक्टर आर एन कालरा ( R N Kalra ) का कहना है कि हमारे हॉस्पिटल की आठ नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। इनमें तीन नर्स हॉस्पिटल के अंदर ही आइसोलेशन वार्ड में हैं। जबकि, बाकी बाकी स्पर्शोन्मुख हैं।

कालरा हॉस्पिटल में कोरोना को लेकर अलग सुविधा

डॉक्टर आर एन कालरा का कहना है कि पश्चिमी दिल्ली के कीर्ति नगर ( Kirti Nagar ) में 112 बेड की निजी सुविधा वाला हमारा हॉस्पिटल है। वहीं, हमारे पास द्वारका में 50 बेड के साथ एक यूनिट भी है, जिसमें कोविड-19 मरीजों के लिए 34 बेड आरक्षित किए गए हैं। गौरतलब है कि दिल्ली में डॉक्टर्स, नर्स, हॉस्पिटल स्टाफ भी लगातार कोरोना के शिकार हो रहे हैं।

24 घंटे में दिल्ली ने तोड़ा सारा रिकॉर्ड

यहां आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना ( coronavirus case in delhi ) के आंकड़े काफी चौंकाने वाले हैं। महज एक दिन में 1298 कोरोना के मरीज आने से हड़कंप मच गया है। इस आंकड़े ने दिल्ली के अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। राष्ट्रीय राजधानी में 22132 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, इनमें 9243 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं। वहीं, 556 लोगों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है।

Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned