इंजन में गड़बड़ी की वजह से इंडिगो की 84 उड़ाने रद्द, कंपनी ने खबर को बताया गलत

इंजन में गड़बड़ी की वजह से इंडिगो ने 84 नियमित उड़ानों को रद्द कर दिया है।

नई दिल्ली। देश की प्राइवेट विमानन कंपनी इंडिगो के विमानों के इंजन में गड़बड़ी की खबर सामने आई है। मामला सामने आने के बाद इंडिगो ने 84 नियमित उड़ानों को रद्द कर दिया है जबकि 13 एयरबसों को ग्राउंड कर दिया गया है। इस मामले में कंपनी ने सफाई देते हुए कहा कि मीडिया में चल रही खबरें पूरी तरह से गलत हैं। इंडिगो की ओर से मामले में ज्यादा कुछ कहने से इनकार कर दिया गया है। इंडिगो के मुताबिक 8 जहाजों के उपलब्ध नहीं होने के चलते उन्हें ग्राउंड कर दिया गया है। यह दो महीने पहले ही तय हो गया था। यात्रियों को पहले ही अन्य फ्लाइट्स में स्थानांतरित कर दिया गया है। कोई नई फ्लाइट कैंसिल नहीं की गई है।


पिछले साल ही शुरू हुआ था नए इंजन का इस्तेमाल
जानकारी के मुताबिक इंडिगो के एयरबस ए 320 में प्रैट एंड व्हाइटनी कंपनी के इंजन लगाए गए हैं। इसी इंजन का इस्तेमाल गो एयर भी अपने विमानों में करती है। इस कंपनी के इंजनों में कुछ दिनों से गड़बड़ी की शिकायत आ रही थी। रिपोर्ट के मुताबिक विमान के टेक ऑफ करते ही उसके पहिए जाम हो जाते हैं। इसी गड़बड़ी की वजह से गो एयर के दो विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ गई थी।

डीजीसीए मामले में गंभीर
डीजीसीए ने मामले में कड़ा रुख अपना लिया है। डीजीसीए के अधिकारियों के मुताबिक जब तक प्रैट एंड व्हाइटनी कंपनी अपने इंजन की गड़बड़ी को पूरी तरह से ठीक नहीं करती तब तक विमानों को उड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी।


indigo
ashutosh tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned