दिल्ली के एक होटल में लगी भीषण आग से 17 की मौत, सुरक्षा मानकों का उल्‍लंघन

दिल्ली के एक होटल में लगी भीषण आग से 17 की मौत, सुरक्षा मानकों का उल्‍लंघन

Dhirendra Kumar Mishra | Publish: Feb, 12 2019 08:15:49 AM (IST) | Updated: Feb, 12 2019 12:05:09 PM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

दमकल की 30 से ज्‍यादा गाडि़यां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुटी हैं। मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

नई दिल्ली। दिल्ली के सघन रिहायशी इलाके में स्थित एक होटल में मंगलवार की सुबह आग लग गई। भयंकर आग की दर्दनाक घटना में अब तक 17 लोगों के मारे जाने की सूचना है। बताया गया है कि दिल्ली के करोलबाग में होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि इसमें कई लोगों के मारे जाने की सूचना है। दमकल की 30 से ज्‍यादा गाडि़यां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुटी हैं। फायरकर्मी और अन्‍य बचाव दल का रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी है। जानकारी के मुताबिक मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

25 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला
अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक करोल बाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में मंगलवार तड़के सुबह आग लग गई। इस घटना में अब तक 9 लोगों की मौत हो गई है। फायरफाइटर्स आग पर काबू पाने की लगातार कोशिश में जुटे हैं। समाचार एजेंसी ने जो तस्वीरें जारी की हैं, उसमें भी साफ देखा जा सकता है कि आग की लपटे कितनी तेज हैं। सूत्रों के मुताबिक आग की घटना सुबह 4 बजे की है। अब तक 25 लोगों को होटल के भीतर से बाहर निकाल लिया गया है। नौ मरने वालों में से 7 पुरुष हैं और एक महिला और एक बच्चा शामिल है। ज्यादातर मौतें दम घुटने की वजह से हुई है। यह होटल पांच मंजिला है। दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशश में है। आग को बुझाने का ज्यादातर काम कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि आग लगने की घटना को देख 2 लोग होटल से नीचे कूद गए।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned