चंडीगढ़ में कोरोना के 9 नए मामले, कुल मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 111

Highlight

- चंडीगढ़ ( Chandigarh ) में बापू धाम कॉलोनी है कोरोना हॉटस्पॉट ( Corona Hotspot )

- चंडीगढ़ में ऑड-ईवन फॉर्मूले के तहत खुल रही हैं दुकानें

नई दिल्ली। लॉकडाउन ( Lockdown ) के तीसरे फेज में लोगों को सरकार ने कुछ छूट जरूर दी हैं, लेकिन संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में कोविड-19 ( Covid-19 ) संक्रमण के 9 नए मामले सामने आए हैं। अब यहां कोरोना वायरस ( coronavirus ) महामारी से संक्रमित होने वालों का कुल आंकड़ा 111 हो गया है।

बापू धाम कॉलोनी कोरोना का केंद्र

चंडीगढ़ में बापू धाम कॉलोनी ही यहां की कोरोना हॉटस्पॉट रही है। नए मामलों में से सात केस भी यहीं से सामने आए हैं। यह कॉलोनी अब शहर में महामारी का केंद्र बन गई है।

एक दिन पहले सामने आए थे 5 नए मामले

मंगलवार इसकी जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि सात के अलावा एक मरीज सेक्टर 30-बी और अन्य धनास गांव का है। आपको बता दें कि चंडीगढ़ में एक दिन पहले ही संक्रमण के पांच मामले देखने को मिले थे।

मामले बढ़ने पर बंद किए जा सकते हैं बाजार

नए मामलों को बढ़ता देख प्रशासन चिंतित है। ऐसे में बाजार खुलने के बाद भी सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। चंडीगढ़ के सलाहकार मनोज परिदा ने सभी बाजार संघों से कहा कि संभव हो तो वे ग्राहकों के लिए सैनिटाइजर द्वारा हाथ धोने की व्यवस्था करने के साथ ही एक थर्मल स्कैनर की व्यवस्था करें। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि अगर सामाजिक सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन हुआ, तो ऐसे में, बाजार खोलने की अनुमति वापस ले ली जाएगी ।

18 मार्च को सामने आया था पहला कोरोना पॉजिटिव

शहर में महामारी का पहला मामला 18 मार्च को रिपोर्ट किया गया था। वहीं, इलाज के बाद पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके 21 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई हैं। जबकि महामारी के चलते एक व्यक्ति की मौत हुई है।

coronavirus कोरोना वायरस
Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned