scriptMiG-29K के लापता पायलट की तलाश में जुटी नौसेना, लगा दिए इतने युद्धपोत और विमान | 9 warships and 14 planes searching missing MiG-29K pilot | Patrika News

MiG-29K के लापता पायलट की तलाश में जुटी नौसेना, लगा दिए इतने युद्धपोत और विमान

locationनई दिल्लीPublished: Nov 30, 2020 01:37:56 am

अरब सागर में ट्रेनर फाइटर जेट मिग-29 ( MIG-29K Crash ) हुआ दुर्घटनाग्रस्त।
मिग-29 के लापता पायलट का तलाशी अभियान जारी।
तलाशी अभियान में जुटे 9 युद्धपोत और 14 विमान।

9 warships and 14 planes searching missing MiG-29K pilot

9 warships and 14 planes searching missing MiG-29K pilot

पणजी। अरब सागर में मिग-29 ट्रेनर फाइटर जेट के दुर्घटनाग्रस्त ( MIG-29K Crash ) होने के बाद से लापता पायलट का अभी तक कुछ भी पता नहीं चल सका है। इस संबंध में रविवार को भारतीय नौसेना ने बताया कि लापता पायलट का पता लगाने के लिए 9 युद्धपोत, 14 विमान और भारतीय नौसेना के फास्ट इंटरसेप्टर विमान को तैनात किया गया है।
कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों में सामने आ रहे हैं ऐसे लक्षण, डॉक्टरों ने बताया क्या करें

इसके साथ ही नौसेना द्वारा जारी बयान में यह भी बताया गया है कि इस खोज अभियान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त फाइटर जेट का कुछ मलबा भी बरामद किया गया है।
नौसेना द्वारा जारी बयान के मुताबिक भारतीय नौसेना के मिग-29के ट्रेनर एयरक्राफ्ट के दूसरे लापता पायलट कमांडर निशांत सिंह की खोज किए जाने का अभियान अभी भी जारी है। इस ट्रेनर एयरक्राफ्ट ने बीते 26 नवंबर को गोवा से टेकऑफ किया था और क्रैश हो गया था। इसे लेकर भारतीय नौसेना के जहाजों और विमानों की व्यापक स्तर पर तैनाती जारी है।
https://twitter.com/SpokespersonMoD?ref_src=twsrc%5Etfw
बयान में बताया गया है कि खोजबीन के दौरान लापता विमान का कुछ मलबा मिला है। इसमें लैंडिंग गियर, टर्बो चार्जर, फ्यूल टैंक इंजन और विंग इंजन काउलिंग जैसी चीजें शामिल हैं।

शादियों पर ‘सरकारी लॉकडाउन’ ने बढ़ाई जनाती-बाराती की टेंशन, सारी बुकिंग के बाद नए फरमान से परेशान
बयान में आगे बताया गया कि 9 युद्धपोत और 14 विमान इस खोज अभियान में लगाए गए हैं। इसके साथ ही नौसेना के फास्ट इंटरसेप्टर क्राफ्ट को भी तैनात कर दिया गया है। जबकि समुद्री और तटीय पुलिस भी अपनी ओर से तलाश करने में जुटी हुई है। इतना ही नहीं, आसपास के गांवों में रहने वाले मछुआरों से भी लापता पायलट को ढूंढने के लिए कहा गया है।
गौरतलब है कि मिग-29के ने गोवा तट से दूर एयरक्राफ्ट कैरियर आईएनएस विक्रमादित्य से उड़ान भरी थी और फिर ये दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। दुर्घटना के बाद विमान में सवार एक अन्य पायलट को बचा लिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो