scriptभिखारियों का अंबानी है ये शख्स, बीवीयों की संख्या जान उड़ जाएंगें होश | A beggar named Chotu earn three lakhs | Patrika News

भिखारियों का अंबानी है ये शख्स, बीवीयों की संख्या जान उड़ जाएंगें होश

Published: Jan 07, 2018 02:00:50 pm

Submitted by:

Ravi Gupta

किसी बहुत बड़े अफसर की मंथली इनकम जैसी इस रकम को कमाने वाले इस शख्स का नाम है छोटू बराइक

Beggar
नई दिल्ली। अकसर किसी बस, ट्रेन या सड़क में चलने के दौरान हमें कुछ ऐसे लोग देखने को मिल जाते है जो कि आते-जाते राहगीरों से भीख मांगते नज़र आ जाते हैं। इनकी हालत देखकर हम इन्हें कुछ पैसे दे ही देते हैं क्योंकि बदहाल नज़र आने वाले इन व्यक्तियों को देखकर हमें दया आ ही जाती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे भिखारी के बारे में बताएंगे जिसे देखकर आपका सिर ही चकरा जाएगा क्योंकि इन्होंने कुछ ऐसा ही कारनामा करके दिखाया है। जी,हां झारखंड के चक्रधर स्टेशन पर भीख मांगने वाला एक भिखारी महीने के करीब 3 लाख रूपए कमा लेता है। किसी बहुत बड़े अफसर की मंथली इनकम जैसी इस रकम को कमाने वाले इस शख्स का नाम है छोटू बराइक जो कि भीख मांगकर 3 लाख रूपया कमा लेता है।
Beggar
44 साल के छोटू के कारनामों के लिस्ट अभी और भी है। भीख मांगने के अलावा छोटू पेशे से एक बिजनेसमैन भी है क्योंकि छोटू एक कबाड़ के डिस्ट्रीब्यूटर है और इसके सामानों को वो ट्रेन में बेचता है। छोटू ने अपने इस बिजनेस को चलाने के लिए और भी कई लड़को को काम पर रखा है। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि यहां से 5 किलोमीटर की दूरी पर सिमडोगा जिले में छोटू के बर्तनों का एक दुकान भी है। इस दुकान को देखने का काम छोटू की पत्नी करती है।
Beggar
जरा रूककर ये भी पढ़ लीजिए कि छोटू के बिजनेस के जैसे बीवीयों का लिस्ट भी कम नहीं है क्योंकि छोटू की केवल एक नहीं बल्कि तीन पत्नियां है। छोटू महीनेभर में जो भी कमा लेता है उसे वो अपनी तीनो बीवीयों में बराबर की मात्रा में बांट देता है। इस खबर के बाद तो हम केवल यहीं कह सकते हैं कि ऊपरवाला जब भी देता है तो छप्पड़ फाड़ कर ही देता है। यदि आप भी कभी चक्रधरपूर में जाएं तो छोटू से मिलना न भूलें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो