scriptदिल्ली के भारत नगर इलाके में चार मं जिला इमारात गिरी, पांच लोगों की मौत | A building is collasped in Delhi's Bharat Nagar area, two children die | Patrika News

दिल्ली के भारत नगर इलाके में चार मं जिला इमारात गिरी, पांच लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2018 01:36:14 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

यह इमारत 20 साल पुरानी थी, राहत और बचाव कार्य जारी, मलबे में कई लोगों के फंसे होने की संभावना

building

दिल्ली के भारत नगर इलाके में चार मं​जिला इमारात गिरी, दो बच्चों की मौत

नई दिल्ली। दिल्ली के भारत नगर इलाके में एक चार मंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह गिर गई है। इस हादसे में नौ लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया है। इसमें से पांच लोगों की मौत हो गई,जबकि अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह इमारत करीब 20 साल पुरानी थी। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इमारात एकाएक गिर गई। राहत और बचाव कार्य जारी है। बताया जा रहा मलबे में कई लोगों के फंसे होने की संभावना जताई गई है। इस दौरान पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि इमारत को लेकर किसी तरह की शिकायत नगर निगम को मिली थी की नहीं।
मलबा हटाने का काम जारी

इमारत गिरने की सूचना पाकर राहत और बचाव दल मौके पर पहुंच गया है और मलबा हटाने का काम जारी है। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस और दमकल को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर राहत-बचाव दल मौके पर पहुंच गया है। बता दें कि दिल्ली एनसीआर में बिल्डिंग गिरने का यह पहला मामला नहीं है। बल्कि,इससे पहले भी कई इमारतें जमींदोज हो चुके हैं। हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में लोनी इलाके के विजय विहार कॉलोनी में बारिश के कारण दो मंजिला इमारत गिर गई थी। इस हादसे में एक महिला की मौत हुई थी। हादसे में दो लोग भी घायल हुए थे।
खोड़ा में भी गिरी थी इमारत

गाजियबाद के खोड़ा इलाके में भी एक पांच मंजिला इमारत गिर गई थी। इससे पहले नोएडा के शाहबेरी में दो मंजिला इमारत गिर थी,जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी। इसके कुछ दिन बाद ही गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र के आकाश नगर कॉलोनी में भी पांच मंजिला इमारत गिर गई थी। यही नहीं इसके पहले नोएडा के शाहबेरी में इमारत गिरने से बड़ी दुर्घटना हुई थी,जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी। इसके कुछ दिन बाद ही गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र के आकाश नगर कॉलोनी में पांच मंजिला इमारत गिर गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो