scriptदुर्घटना में हुई युवक की मौत, लेकिन बीच सड़क इस युवक के साथ जो हुआ उसे देख मानवता भी कर लेगी खुदखुशी! | A man killed in road accident vehicles kept moving on his dead body | Patrika News

दुर्घटना में हुई युवक की मौत, लेकिन बीच सड़क इस युवक के साथ जो हुआ उसे देख मानवता भी कर लेगी खुदखुशी!

Published: Aug 25, 2017 02:47:00 pm

Submitted by:

राहुल

इस दुर्घटना में मृत युवक के साथ जो हुआ उसे देख कर ऐसा ही लगा कि जैसे मानवता भी खुदखुशी कर लेगी।

vehicles passed on body
नई दिल्ली: विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक, विश्व में करीब 1.2 मिलियन मौतें सड़क हादसों में होती है। इन मौतों का करीब 59 फीसदी एशिया पेसिफिक क्षेत्र में होती है। इसमें 34 फीसदी हादसे दो पहिया वाहनों से होते हैं। वहीं, भारत में प्रति घण्टे 14 व्यक्ति मार्ग दुर्घटना का शिकार होते हैं। जनगणना के अनुसार 25 फीसदी भारतीय घरों में दो पहिया वाहन हैं।
अकेले भारत में ही भारत में प्रत्‍येक चार मिनट में एक आदमी की मौत होती है और इसकी वजह है रोड एक्‍सीडेंट। यहां हर साल 5 लाख रोड एक्‍सीडेंट होते हैं, जिनमें से 150,000 लोगों की मौत अत्‍याधिक स्‍पीड, शराब पीकर गाड़ी चलाना और अन्‍य इसी प्रकार की वजह से होने वाले रोड एक्‍सीडेंट के कारण होती है। पिछले एक दशक के दौरान दस लाख से अधिक भारतीय देश की सड़कों पर अपना दम तोड़ चुके हैं, जो कि पूरी दुनिया में सबसे खतरनाक मानी जाती हैं।
बीते मंगलवार एक बार फिर देश की राजधानी दिल्ली के एक इलाके की सडक, सड़क दुर्घटना में खून से लाल हो गई। इस सडक दुर्घटना में एक युवक की मौत तो हुई ही, साथ ही साथ इस दुर्घटना में मृत युवक के साथ जो हुआ उसे देख कर ऐसा ही लगा कि जैसे मानवता भी खुदखुशी कर लेगी।
बाहरी दिल्ली के जीटी करनाल रोड पर फर्राटा भर रही गाड़ियां एक युवक पर लगातार गुजरती रहीं। यह हादसा समयपुर बादली इलाके का है। मंगलवार तड़के करीब 23 साल के युवक का ऐक्सिडेंट हुआ। दुर्घटना के बाद युवक खून से लथपथ होकर सडक के बीच ही गिर गया। युवक को आई चोटों के कारण वो बेहोश हो गया था। इसके बाद रफ्तार से दौड़ते वाहनों की चपेट में आने से युवक की मौके पर ही मौत हो गई। इस बीच किसी भी गाडी सवारने ने गाड़ी रोक कर न तो पुलिस को सूचना दी और न ही घायल युवक की मदद को कोई आगे आया। इसके बाद भी कई बड़ी-बड़ी गाड़ियां युवक के शव के उपर से गुजरती रहीं।
मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन शव की हालत खराब होने की वजह से उसकी पहचान में काफी मुश्किलें आईं। बाद में पुलिस ने उस इलाके में स्थानीय लोगों से सम्पर्क कर युवक की पहचान कर ली। जिसकी पहचान 23 साल के छोटेलाल पुत्र राधे के तौर पर हुई जो राजीव नगर के गली नंबर 3 में रह रहा था। वह मूल रूप से यूपी का रहने वाला था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो