scriptटिकट न होने पर बकरी छोड़ भाग खड़ा हुआ यात्री, रेलवे कर रही देखभाल | A man leave his goat, when he is found without ticket | Patrika News

टिकट न होने पर बकरी छोड़ भाग खड़ा हुआ यात्री, रेलवे कर रही देखभाल

locationनई दिल्लीPublished: Aug 02, 2018 03:09:32 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

बकरी का रेलवे कर्मचारी खास ख्याल रख रहे हैं, रेलवे इसकी नीलामी की तैयारी कर रहा है

goat

टिकट न होने पर बकरी छोड़कर भाग यात्री, रेलवे कर रही देखभाल

मुंबई। मुंबई के मस्जिद स्टेशन एक यात्री टिकट चेकिंग से बचने के लिए अपनी बकरी को छोड़कर भाग गया। यात्री उसे ट्रेन में ही छोड़कर भाग निकला। ऐसी स्थिति में रेलवे अधिकारियों ने उसे अपनी कस्टडी में ले लिया है। इस बकरी का रेलवे कर्मचारी खास ख्याल रख रहे हैं। अब रेलवे इसकी नीलामी की तैयारी कर रहा है।
मुंगेर में तीन साल की बच्ची को सकुशल बोरवेल से निकाला, देखिए किस तरह जवानों ने बचाई जान

तीन हजार रुपये है बकरी का दाम

बकरी की कीमत तीन हजार रुपये तय की गई है। घटना मंगलवार शाम की है जब दोपहर करीब साढ़े चार बजे टिकट कलेक्टर राम काप्टे ने बकरी के मालिक से टिकट मांगा। दरअसल रेलवे के नियमानुसार जानवरों को ट्रेन में यात्रा करने या रेलवे स्टेशन में घूमने की इजाजत नहीं है क्योंकि वह अन्य यात्रियों के लिए खतरा साबित हो सकते हैं।
टिकट न होने पर प्लेटफॉर्म की ओर भागा

अधिकारियों ने बताया कि जैसे ही बकरी मालिक से टिकट मांगा गया तो वह घबरा गया,फिर अपनी जेब टटोलने लगा और चकमा देते हुए प्लेटफॉर्म की ओर भाग गया। उसके पीछे बकरी स्टेशन में ही रह गई। इसके बाद टिकट कलेक्टर लाचार होकर जानवर को अपने साथ ले गया।
टीसी अपने साथ बकरी ले गया

आखिर में टीसी बकरी को अपने साथ ले गया और सीएसटी के लगेज रूम में उसको रख दिया। रेलवे के अधिकारी अब बकरी की नीलामी पर विचार कर रहे हैं। अधिकारी ने कहा कि यह नियमानुसार है क्योंकि इसके मालिक ने हिस्सेदारी का दावा नहीं किया है। बुधवार को बकरी को स्टेशन में रस्सी से बांध कर खड़ा कर दिया गया। उसके शरीर पर एक तख्ती भी लगी है जिसमें लिखा है तीन हजार रुपये। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि जब तक इसका कोई खरीददार नहीं मिल जाता तक वे उसकी देखभाल करेंगे। उसे रोज नीलामी वाली जगह पर रखा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो