गृह मंत्रालय का बड़ा कदम, आतंक पर लगाम लगाने के लिए बनाया नया टेरर मॉनिटरिंग ग्रुप

  • टेरर मॉनिटरिंग ग्रुप आतंकियों के फंड इकट्ठा करने वाले स्त्रोतों का लगाएगी पता
  • जम्मू-कश्मीर के एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस होंगे अध्यक्ष

नई दिल्ली। आतंकवाद को खत्म करने के लिए गृह मंत्रालय ने बड़ा कदम उठाया है। जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में संलिप्त और इसके लिए फंड जुटाने वालों पर खास नजर रखी जाएगी। इस काम के लिए गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर के एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस के नेतृत्व में एक नए टेरर मॉनिटरिंग ग्रुप (TMG) का गठन किया है।

यह भी पढ़ें-

बता दें कि इस ग्रुप का गठन आतंक के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने के उद्देश्य से किया गया है। इस ग्रुप के सदस्य इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB), राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA), केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI), केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC), केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ( CBDT) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सदस्य इसके प्रतिनिधि होंगे। एक न्यूज एजेंसी ने इस बारे में जानकारी दी है।

 

jammu

क्या होगा काम

बता दें कि यह टीम आतंकियों के फंड इकट्ठा करने वाले स्त्रोतों का पता लगाएगी। वहीं, आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वाले और उनकी सहायता करने वाले लोगों पर कार्रवाई भी करेगी। टेरर मॉनिटरिंग ग्रुप विशेष तौर पर जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों और आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले टेरर फंडिंग पर नजर रखेगी।

Show More
Shivani Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned