शादी के कार्ड पर छपवाया स्वच्छ भारत अभियान का लोगो, पीएम मोदी ने खुश होकर किया कुछ ऐसा जो आपने शायद ही कभी देखा होगा!

शादी के कार्ड पर छपवाया स्वच्छ भारत अभियान का लोगो, पीएम मोदी ने खुश होकर किया कुछ ऐसा जो आपने शायद ही कभी देखा होगा!

बेंगलुरु के एक व्यवसायी आकाश जाईं ने ट्वीटर पर इस कार्ड की तस्वीर को शेयर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग किया और जब प्रधानमंत्री के संज्ञान में यह कार्ड आया तब उन्हें काफी प्रसन्नता हुई...

नई दिल्ली: पिछले कई दिनों से शादी के निमन्त्रण कार्ड अलग अलग मायनों में सुर्खियां बटोर रहे हैं। अभी कुछ दिन पहले ही एक मुस्लिम परिवार ने अपनी बेटे की शादी के कार्ड पर हिंदुओं के देवता भगवान गणेश की तस्वीर और श्लोक छपवाकर कर वह-वाही बटोरी थी। वहीँ अब एक कार्ड फिर से सुर्खियां बना हुआ है। सबसे बड़ी बात यह है कि इस कार्ड से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी काफी ख़ुशी हुई है।

दरअसल शादी के इस कार्ड पर भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छ भारत अभियान का लोगो छपवाया गया है। बेंगलुरु के एक व्यवसायी आकाश जाईं ने ट्वीटर पर इस कार्ड की तस्वीर को शेयर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग किया। और जब प्रधानमंत्री के संज्ञान में यह कार्ड आया तब उन्हें काफी प्रसन्नता हुई, यहाँ तक कि उन्होंने उस ट्वीट को रिट्वीट किया और तुरन्त आकाश को ट्वीटर पर फॉलो कर लिया।



इससे पहले भी कई बार प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आम लोगों को ट्वीटर पर फॉलो करते हुए देखा गया है। सिर्फ रिट्वीट ही नहीं प्रधानमंत्री ने इस ट्वीट को अपने पेज पर पिन टू टॉप भी किया, ताकि उनके ट्विटर को फॉलो रने वाले लोग इसे देख सकें और प्रेरणा ले सकें।


आगामी 29 अप्रैल 2017 को आकाश की बहन की शादी है और इसी शादी के लिए परिवार वालों ने निमन्त्रण कार्ड छपवाया और उन कार्ड्स पर स्वच्छ भारत अभियान का लोगो भी छपवाया। बकौल आशीष उनके पिता की इच्छा थी कि उनकी बेटी के निमंत्रण कार्ड पर स्वच्छ बारत अभियान का लोगो छपवाया जाए। शायद ऐसा करने के पीछे उनके दिमाग में ये बात हो कि इससे देश भर में चल रहे इस अभियान को थोड़ी रफ्तार और मिल जाए। आशीष ने अपने पिताजी की बात मान कार्ड पर लोगो छपवा दिया। कार्ड छपवाने के साथ ही उन्होंने इसे ट्विटर पर शेयर किया।

Ad Block is Banned