scriptमहाराष्ट्र सरकार के ब्रांड एंबेसडर नहीं बनेंगे आमिर खानः फडणवीस | Aamir Khan will become the brand ambassador of Maharashtra Government | Patrika News
विविध भारत

महाराष्ट्र सरकार के ब्रांड एंबेसडर नहीं बनेंगे आमिर खानः फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किया आमिर को महाराष्ट्र का ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने की खबरों को खारिज

Feb 17, 2016 / 11:19 am

पुनीत पाराशर

Aamir Khan

Aamir Khan

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आमिर खान को महाराष्ट्र का ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने की खबरों को खारिज किया है। बता दें कि ऐसी खबरें आई थीं कि भाजपा सरकार आमिर खान को अतुल्य भारत के ब्रांड एंबेसडर से हटाने के बाद अब महाष्ट्र की एक योजना का ब्रांड एंबेसडर बना सकती है।

गौरतलब है कि ऐसी खबरें आई थीं कि भाजपा सरकार ने आमिर को जलयुक्त सीवेज नामक राज्य सरकार के एक कार्यक्रम का ब्रांड एम्बेसडर बनाने का निर्णय लिया है।महाराष्ट्र सरकार का मकसद इस योजना के माध्यम से राज्य को सूखे से बचाना है।

मालूम हो कि पिछले हफ्ते मुंबई के गिरगांव चौपाटी पर हुए केंद्र सरकार के मेक इन इंडिया सप्ताह के कार्यक्रम के उद्घाटन मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे। इस मौके पर आमिर को भी आमंत्रित किया गया था। उन्हें पीएम की डिनर पार्टी में भी मोदी के करीब बैठे देखा गया। तभी से ये चर्चा होने लगी थी कि आमिर ने अपने सियासी रिश्ते सुधार लिये हैं।

क्या था आमिर का विवादास्पद बयान?
आमिर खान ने 23 नवंबर को कहा था, “पिछले 6-8 महीने से असुरक्षा और डर की भावना समाज में बढ़ी है। यहां तक कि मेरा परिवार भी ऐसा ही महसूस कर रहा है। मैं और पत्‍नी किरण ने पूरी जिंदगी भारत में जी है, लेकिन पहली बार उन्‍होंने मुझसे देश छोड़ने की बात कही।”

आमिर के इस बयान के बाद सियासी हलकों से लेकर बॉलीवुड और सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हुई। सभी ने आमिर को खूब निशाना बनाया जबकि कई पार्टियों ने इसे मुद्दा भी बनाया। इसके बाद आमिर को भारत सरकार के अतुल्य भारत अभियान से हटा दिया गया। वहीं मशहूर ईकॉमर्स कंपनी स्नैपडील ने भी अपने विज्ञापन से उन्हें हटा दिया।

Home / Miscellenous India / महाराष्ट्र सरकार के ब्रांड एंबेसडर नहीं बनेंगे आमिर खानः फडणवीस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो