scriptगोवा सरकार की परीक्षा में 8 हजार अभ्यर्थियों का फेल होना भद्दा मजाक : आप | AAP slams bjp government over 8 thousand candidates fail | Patrika News

गोवा सरकार की परीक्षा में 8 हजार अभ्यर्थियों का फेल होना भद्दा मजाक : आप

locationनई दिल्लीPublished: Aug 22, 2018 05:32:31 pm

Submitted by:

Prashant Jha

राज्य सरकार डायरेक्ट्रेट ऑफ अकाउंट्स के पदों पर भर्ती लिए दोबारा विज्ञापन निकालेगा। हालांकि तारीख की घोषणा नहीं हुई है।

goa candidates

गोवा सरकार की परीक्षा में 8 हजार अभ्यर्थियों का फेल होना भद्दा मजाक : आप

पणजी: गोवा में जनवरी में एक लिखित परीक्षा में शामिल हुए सभी 8,000 हजार अभ्यर्थियों के अनुत्तीर्ण होने पर आम आदमी पार्टी (आप) की गोवा इकाई ने प्रदेश सरकार पर युवाओं के साथ क्रूर मजाक करने का आरोप लगाया है। राज्य लेखा विभाग में अकाउंटेंट के 80 पदों के लिए 8,000 युवक परीक्षा में शामिल हुए थे। आप के महासचिव प्रदीप पडगांवकर ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के अधिकार में आने वाला शिक्षा मंत्रालय असफल रहा है। उन्होंने परीक्षा प्रक्रिया की न्यायिक जांच की मांग की।
मुख्यमंत्री पर शिक्षा का स्तर गिराने का आरोप

पडगांवकर ने कहा, “पर्रिकर सबसे ज्यादा समय तक शिक्षा मंत्री रहे हैं। उन्होंने शिक्षा का स्तर गिरा दिया है या इससे यह स्पष्ट है कि सत्तासीन लोगों को उनके मन के उम्मीदवार नहीं मिले, जिससे अन्य लोग निशाने पर आ गए।”आप के प्रदेश पदाधिकारी ने यह भी कहा, “सरकार ने गोवा के युवाओं के साथ क्रूर मजाक किया है। परिणामों में देरी से परीक्षा में राजनीतिक हस्तक्षेप का संदेह उत्पन्न हो गया है और हमने सच जानने के लिए न्यायालय की निगरानी में जांच कराने की मांग की है।” राज्य लेखा विभाग ने मंगलवार को एक अधिसूचना जारी की थी, जिस पर लिखा था, “अकाउंटेंट के पद पर सात जनवरी, 2018 को हुई प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा में कोई भी परीक्षार्थी उत्तीर्ण नहीं हुआ है। कोई परीक्षार्थी परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए न्यूनतम अंकों तक नहीं पहुंच सका है।”
80 पदों के लिए 10 हजार से ज्यादा एप्लीकेशन
गोवा सरकार से अकाउंटेंट की भर्ती के लिए निकाले गए विज्ञापन के जवाब में 10,815 कैंडिडेट ने अप्लाई किया था। 80 पदों के लिए परीक्षा हुई। 43 पद जनरल कैटेगरी के थे, 21 अन्य पिछड़े वर्ग के लिए, दो एससी के लिए और बाकी अन्य सामान्य कैटेगरी के लिए।
दोबारा विज्ञापन निकाले जाएंगे

गोवा सरकार के अकाउंट्स डायरेक्टर प्रकाश परेरा ने कहा इस साल पहली जनवरी अकाउंटेंट की सीधी भर्ती के लिए परीक्षा हुई थी। लेकिन इनमें की भी सफल घोषित नहीं हुआ है। प्रकाश परेरा ने कहा, परीक्षा कठिन नहीं थी. यह अन्य सरकारी पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षाओं के स्टैंडर्ड के मुताबिक ही थी। लेकिन कोई भी कैंडिडेट जरूरी पास मार्क नहीं ला सका। डायरेक्ट्रेट ऑफ अकाउंट्स अकाउंटेंट के पदों पर भर्ती लिए दोबारा विज्ञापन निकालेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो