scriptनए कृषि कानूनों के खिलाफ अभय सिंह चौटाला ने हरियाणा विधानसभा से दिया इस्तीफा | Abhay Singh Chautala resigns from Haryana assembly | Patrika News

नए कृषि कानूनों के खिलाफ अभय सिंह चौटाला ने हरियाणा विधानसभा से दिया इस्तीफा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2021 05:23:34 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का समर्थन कर अभय चौटाला ने ये इस्तीफा दिया है।
अभय चौटाला एकमात्र विधायक हैं, जिन्हें किसानों व लोगों का व्यापक समर्थन मिल रहा है।

Abhay Singh Chautala

अभय सिंह चैटाला

नई दिल्ली। कृषि कानून के विरोध में बुधवार को इंडियन नेशनल लोक दल के विधायक अभय सिंह चैटाला ने विधानसभा के स्पीकर पद से इस्तीफा दे दिया। उनका इस्तीफा स्पीकर ने स्वीकार कर लिया है। गौरतलब है कि नए कृषि कानूनों का विरोध शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को दिल्ली में किसानों के उपद्रव के कारण वार्ता को लेकर सवाल उठने लगे हैं। ऐसे में अब हरियाणा में इंडियन नेशनल लोक दल के विधायक अभय सिंह चौटाला ने विधानसभा से इस्तीफा देकर आंदोलन को हवा देने की बात की है।
https://twitter.com/ANI/status/1354376178421784580?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का समर्थन कर अभय चौटाला ने ये इस्तीफा दिया है। अभय चौटाला ने किसान आंदोलन के पक्ष में ऐलान किया था कि 26 जनवरी तक अगर केंद्र सरकार ने कानून को वापस नहीं लिया तो वह विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे।
वहीं इनेलो की पंचकूला में होने वाली राज्य कार्यकारिणी की बैठक में अगले आंदोलन की रणनीति भी तैयार होनी है। संगठन में सक्रिय कार्यकर्ताओं को पद सौंपे जाएंगे। वहीं तीन कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन की रणनीति बन रही है।
ऐलनाबाद सीट हो गई खाली

अभय चौटाला खुद बीते कई दिनों से क्षेत्र में हैं। इन कानूनों का वे लगातार विरोध कर रहे हैं। इस तरह का विरोध कई जिलों में हो चुका है। अभय चौटाला एकमात्र विधायक हैं, जिन्हें किसानों व लोगों का व्यापक समर्थन मिल रहा है। अभय चौटाला के इस्तीफा देने के बाद ऐलनाबाद सीट खाली हो चुकी है। नियमानुसार वहां छह माह के भीतर उपचुनाव होंगे। यह उपचुनाव बरोदा विधानसभा के उपचुनाव से भी काफी रोचक साबित हो सकते हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yxycb
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो