scriptकेजरीवाल मिर्ची पाउडर हमला: आरोपी बोला, पब्लिसिटी स्टंट के लिए ‘आप नेताओं’ने करवाया ये काम | accused claims aap leader told him to throw chilli powder on kejriwal | Patrika News

केजरीवाल मिर्ची पाउडर हमला: आरोपी बोला, पब्लिसिटी स्टंट के लिए ‘आप नेताओं’ने करवाया ये काम

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2018 02:34:15 pm

Submitted by:

Shivani Singh

20 नवंबर को दिल्ली सचिवालय में अनिल ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर मिर्च पाउडर फेंका था।

anil

केजरीवाल मिर्ची पाउडर हमला: आरोपी बोला, पब्लिसिटी स्टंट के लिए ‘आप नेताओं’ने करवाया ये काम

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के ऊपर मिर्च पाउडर फेंकने के आरोप मे अनिल शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बड़ा खुलासा किया है। आरोपी अनिल शर्मा द्वार दिए गए बयान से राजनीतिक विवाद बढ़ सकता है। फिलहाल कोर्ट ने उसे जमान देने से इनकार कर दिया है। बता दें कि 20 नवंबर को दिल्ली सचिवालय में अनिल ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर मिर्च पाउडर फेंका था।

यह भी पढ़ें

आलोक वर्मा केस: तुषार मेहता ने कहा- शीर्ष अधिकारियों को छुट्टी पर भेजने का निर्णय असाधारण हालात में लिया गया

आरोपी अनिल का खुलासा

पुलिस पूछताछ में अनिल ने बताया कि मिर्च पाउडर घटना में खुद आम आदमी पार्टी का हाथ है। आप नेताओं ने ही पब्लिसिटी स्टंट के लिए सीएम केजरीवाल के ऊपर मिर्च पाउडर फेंकवाया था। आरोपी के वकील ने कोर्ट के सामने कहा कि हमला केजरीवाल द्वारा किया गया एक पब्लिसिटी स्टंट था। इस मामले में उसके क्लाइंट को मोहरा बनाया गया है। आरोपी द्वार दाखिल आवेदन में कहा गया कि 20 नवंबर को सीएम केजरीवाल के आवास पर आप के कुछ लोगों ने मुझे बुलाया और पब्लिसिटी स्टंट के लिए केजरीवाल के साथ दुर्व्यवहार करने को निर्देश दिया। आरोपी के मुताबिक एक अज्ञात व्यक्ति ने सचिवालय में घुसने में उसकी मदद की थी। उस अज्ञात व्यक्ति की सहायता की वजह से वहां उसकी चेकिंग नहीं की गई थी। बता दें कि अब आरोपी को 19 दिसंबर को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

आप नेता सोमनाथ भारती ने मोदी सरकार से पूछा, कहां हैं संत गोपालदास, AIIMS से किसने कराया गायब?

14 दिनों की न्यायिक हिरासत में

वहीं, सुनवाई के दौरान अतिरिक्त सरकारी अभियोजक (एपीपी) दर्वेश यादव ने आरोपी की जमानत का विरोध किया। उन्होंने कहा कि आरोपी अनिल को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज देना चाहिए। उनका तर्क था कि आरोपी फिर से ऐसी कोई हरकत कर सकता है। वहीं, मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अभिलाष मलहोत्रा ने बताया कि जांचकर्ता इस बात की भी जांच करें कि सचिवालय की सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक कैसे हो गई और आगे से ऐसी गलती की गुंजाइश भी न हो ताकि ऐसी घटना दोबार ना हो सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो