scriptएक्टर राजपाल यादव को 6 महीने की जेल, मीडिया से कहा- हाईकोर्ट में करूंगा अपील | Actor Rajpal Yadav prison 6 month in Cheque Bounce Case | Patrika News

एक्टर राजपाल यादव को 6 महीने की जेल, मीडिया से कहा- हाईकोर्ट में करूंगा अपील

locationनई दिल्लीPublished: Apr 23, 2018 04:50:08 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने राजपाल यादव पर चेक बाउंस के सात मामलों में 1.60 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है।

Rajpal Yadav prison 6 month

Rajpal Yadav prison

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव को चेक बाउंस से जुड़े सात मामलों में 6 महीने की सजा सुनाई गई है। हालांकि सजा के ऐलान के कुछ देर बाद ही उन्हें जमानत मिल गई। दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने राजपाल यादव को ये सजा सुनाई है। इससे पहले 13 अप्रैल को चेक बाउंस के मामले में कोर्ट ने राजपाल यादव के साथ-साथ उनकी पत्नी को भी दोषी ठहराया था।
कोर्ट के इस फैसले के बाद राजपाल यादव का भी बयान आया है। मीडिया से बात करते हुए राजपाल यादव ने कहा कि वो अदालत की इस जजमेंट का सम्मान करते हैं और राहत के लिए हाईकोर्ट में अपील करेंगे।
https://twitter.com/ANI/status/988379495563481088?ref_src=twsrc%5Etfw
जमानत मिली, लेकिन भरना होगा 1.60 करोड़ रुपए जुर्माना
राजपाल यादव को भले ही सजा के ऐलान के कुछ देर बाद ही जमानत मिल गई हो, लेकिन चेक बाउंस के जो सात केस उन पर चल रहे थे, उनमें कोर्ट ने जुर्माना लगाया है। सात केसों का कुल मिलाकर जुर्माना 1.60 करोड़ रुपए बैठ रहा है। इसके अलावा उनकी पत्नी पर भी 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।
5 करोड़ का लिया था लोन, जो नहीं लौटाया
पूरा मामला साल 2010 का है जब फिल्म अभिनेता राजपाल यादव ने फिल्म ‘अता पता लापता’ के लिए 5 करोड़ का लोन लिया था, लेकिन उन्होंने वो लोन नहीं लौटाया। उन्होंने उस लोन को लौटाने के लिए जो चेक दिए थे वो भी बाउंस हो गए थे। इस मामले में दिल्ली की कड़कड़डूमा अदालत ने 13 अप्रैल को बॉलीवुड अभिनेता को दोषी ठहराया था।
चेक बाउंस के थे 7 मामले
कोर्ट में सजा पर बहस के बाद राजपाल यादव को 6 महीने की सजा सुनाई गई है। बता दें कि दिल्ली कड़कड़डूमा कोर्ट ने राजपाल यादव और उनकी पत्नी को चेक बाउंस समेत 7 मामलों में दोषी करार दिया था। बताया जा रहा है कि राजपाल यादव ने ‘अता पता लापता’ नाम की एक फिल्म बनाई थी, जिसके लिए उन्होंने पांच करोड़ रुपये का कर्ज लिया था। राजपाल यादव ने ये कर्ज दिल्ली के एक बिजनेसमैन से लिया था।
10 दिन की न्यायिक हिरासत में भी रहे थे राजपाल यादव
उनपर आरोप है कि राजपाल ने वादा किया था कि फिल्म रिलीज के बाद सारा पैसा वापस लौटा देंगे, लेकिन राजपाल यादव की फिल्म रिलीज भी हो गई, बावजूद इसके राजपाल यादव ने रकम नहीं लौटाई। इसी को लेकर कोर्ट में केस किया गया, कोर्ट ने राजपाल यादव को कई नोटिस भेजे लेकिन राजपाल यादव कोर्ट नहीं पहुंचे। इस मामले में अदालत ने राजपाल यादव को साल 2013 में 10 दिनों की न्यायिक हिरासत में भी भेजा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो