scriptरेडिएशन कंट्रोल को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची जूही चावला, याचिका दायर कर उठाए सवाल | Actress Juhi Chawla reached Supreme Court on radiation control issue | Patrika News

रेडिएशन कंट्रोल को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची जूही चावला, याचिका दायर कर उठाए सवाल

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2018 08:55:25 am

Submitted by:

Mohit sharma

अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री जूही चावला ने रेडिएशन पर नियंत्रण की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

news

रेडिएशन कंट्रोल को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची जूही चावला, याचिका दायर कर उठाए सवाल

नई दिल्ली। अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री जूही चावला ने रेडिएशन पर नियंत्रण की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। अभिनेत्री के अधिवक्ता ने मांग की है कि इस मसले पर बॉंबे हाईकोर्ट में लंबित उनकी याचिका सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर कर दी जाए। वहीं, कोर्ट ने उनकी याचिका स्वीकार की ली है। इसके साथ ही सुनवाई के लिए उनकी याचिका को अन्य दो याचिकाओं के साथ टैग कर दी है। कोर्ट का कहना है कि इस मसले पर अब तक कई याचिकाएं दायर की जा चुकी हैं, जिनको एक साथ सुना जाएगा। आपको बता दें कि मोबाइल रेडिएशन का मुद्दा पत्रिका ने जोर-शोर से उठाया था।

गोवा: मुख्यमंत्री पद छोड़ इलाज के लिए न्यूयॉर्क जाएंगे मनोहर पर्रिकर, नए नाम पर विचार

कोर्ट ने केंद्र के समक्ष उठाए सवाल

दरअसल, टेलिकॉम टॉवर से निकलने वाले रेडिएशन को लेकर दायर याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र के समक्ष सवाल उठाए थे। कोर्ट ने केंद्र से पूछा था कि क्या रेडिएशन का लेवल मापने के लिए आम लोगों के पास कोई यंत्र होना चाहिए? कोर्ट ने कहा था कि रेडिएशन को लेकर आम लोगों के मन में कहीं न कहीं जो डर है, उसको दूर किया जाना चाहिए। इसके साथ ही कोर्ट ने सवाल उठाया कि टेलीकॉम टावर रेडिएशन को लेकर नियमों का उल्लंघन हुआ है, अगर ऐसा तो इस मामले में क्या कार्रवाई की गई?

इसरो जासूसी केस में दोषमुक्‍त हुए पूर्व वैज्ञानिक को सुप्रीम कोर्ट ने 50 लाख के मुआवजा का दिया आदेश

समय सीमा निर्धारित करे सरकार

वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने टेलीकॉम टॉवर स्थापना की नियमावली के बारे पूछते हुए कहा था कि क्या मोबाइल टावरों को आबादी वाले इलाको में लगाते समय दूसरसंचार विभाग कुछ शर्तें रखता है? आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को निर्देश दिए थे कि मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर को पूरे तरीके से नियमों का पालन कराने के लिए समय सीमा निर्धारित की जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो