#MeToo अंकल से लेकर ट्यूशन वाले टीचर तक ने की मेरे साथ गंदी हरकत

तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता भी यौन शोषण के खिलाफ चल रहे #MeToo कैंपेन से जुड़कर खुद के साथ हुई घटना शेयर की है।

नई दिल्ली। तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता भी यौन शोषण के खिलाफ चल रहे #MeToo कैंपेन से जुड़ गई हैं। मुनमुन दत्ता ने लिखा है कि मैं देख रही हूं कि #MeToo पर आने वाली कहानियों से की पुरुष बड़े हैरान हैं, लेकिन हैरान नहीं होइए। यह सब आपके घर के पीछे ही हो रहा है। आपके घर में, आपकी ही बहन, बेटी, मां और पत्नियों के साथ हो रहा है। यही नहीं आपके काम वाली के साथ भी यह सबकुछ हो रहा है। कभी उनका भरोसा जीतकर उसने उनका दर्द तो पूछिए, उनके जवाब आपको हैरान कर देंगे।


मुनमुन दत्ता ने लिखा है कि... ऐसा कुछ लिख रही हूं जिसे बचपन में जीते हुए मेरी आंखे आंसू से भर गए थे। जब मैं अपने पड़ोस में रहने वाले एक अंकल से बहुत डरती थी। उन्हें जब भी मौका मिलता था मुझे जकड़ लिया करते थे और मुझे धमकी देते थे कि यह सब किसी को न बताऊं...या वो मुझसे बड़े कजिन जो मुझे अश्लील तरीके मुझे देखते थे और आंख मारते थे...या वो शख्स जिसने अस्पताल में मुझे पैदा होते हुए देखा था और बाद में जब मैं 13 साल की हो गई तो उसने मुझे गलत तरीके से छुआ क्योंकि अब मैं टीनेजर थी और मेरे शरीर में बदलाव हो रहे थे..या फिर मेरे ट्यूशन वाले सर जिसने मेरे अंडरगार्मेंट्स में अपने हाथ डाल दिए थे...या फिर वो टीचर जिसे मैं राखी बांधती थी और वो अपनी क्लास में पढ़ने वाली लड़कियों की ब्रा का स्ट्रैफ पकड़कर खींचता था और उनके स्तन पर थप्पड़ मारा करता था...या फिर ट्रेन में मिला वो अनजान शख्स जिसने तुम्हें जकड़ लिया था..क्यो??? क्योंकि उस वक्त आप बच्ची थी और डरी हुई थीं कि कहीं कुछ कह ही नहीं सकती थी। आप इतनी डरी हुई थी कि अपने पेट में एक अजीब से मरोड़ महसूस करती और गला डर के मारे सूख जाता था...आपको समझ नहीं आता था कि अपने पैरेंट्स को यह बात कैसे बताएंगी...या फिर शर्म की वजह से बता हीं नहीं सकती हैं...और तबतक आपके अंदर मर्दों के लिए एक अजीब सी नफरत पैदा होने लगती है, क्योंकि आपको लगता है कि वही यह अपराधी है जिनकी वजह से आपको आज यह सब महसूस करना पड़ रहा है, एक ऐसी भावना जिससे बाहर निकलने में आपको वर्षों लग जाते हैं।


बता दें कि पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर #MeToo ट्रेंड में शामिल है। ट्विटर से लेकर फेसबुक या फिर इंस्टाग्राम, हर तरफ #MeToo है। #MeToo के जरिए महिलाएं और कुछ पुरुषों ने भी खुद से साथ हुए यौन हिंसा की घटनाओं को शेयर किया है।

Chandra Prakash Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned