scriptअफगानिस्तान: हाईकोर्ट की दो महिला जज की मौत, तालिबान ने हमले से किया इनकार | Afghanistan: Two high court judges die, Taliban denies attack | Patrika News

अफगानिस्तान: हाईकोर्ट की दो महिला जज की मौत, तालिबान ने हमले से किया इनकार

locationनई दिल्लीPublished: Jan 17, 2021 08:35:48 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

शांति वार्ता के दौरान काबुल में हुआ यह ताजा हमला है।
अभी तक किसी ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Afghanistan female judge

दो महिला जजों की मौत।

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बंदूधारियों ने एक कार पर गोलीबारी कर यहां के हाईकोर्ट में कार्यरत दो महिला जजों को मौत के घाट उतार दिया। इस दौरान कार चालक घायल हो गया। कतर में अफगान सरकार के अधिकारियों और तालिबान के बीच जारी शांति वार्ता के दौरान काबुल में हुआ यह ताजा हमला है।
पश्चिम बंगाल: संजय राउत ने किया ऐलान, शिवसेना आगामी विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरेगी

अफगानिस्तान की शीर्ष अदालत के प्रवक्ता अहमद फहीम काविम के अनुसार हमले में मारी गईं महिलाएं न्यायाधीश थीं। ये हाईकोर्ट में कार्यरत थीं, मगर उनके नाम को उजागर नहीं किया गया है।
तालिबान ने कहा-हमारा हाथ नहीं

अभी तक किसी ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद के अनुसार इस हमले के पीछे उसके संगठन का हाथ नहीं है। अफगानिस्तान सरकार ने हालिया हुईं हत्या में तालिबान को दोषी ठहराया है। वहीं तालिबान का आरोप है कि सरकार शांति प्रक्रिया को बाधित करने में लगी है। वह इस प्रकार की हत्याएं करा रही है।
राजधानी में शैक्षणिक संस्थानों पर हमले सहित हालिया कुछ माह में हुए हमलों की जिम्मेदारी आईएसआई इस्लामिक स्टेट समूह ने ली है। हाल ही में शैक्षणिक संस्थानों पर हमले में 50 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले में आतंकी संगठन ने हत्या जिम्मेदारी ली।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yqiul
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो