script

बच्ची की मौत के बाद राहुल ने कहा- सबसे बहादुर लड़की थी

Published: Sep 15, 2015 09:38:00 am

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को सस्मीता राणा नाम की एक बच्ची से ओडिशा के कटक के अस्पताल में मिले थे

rahul gandhi

rahul gandhi

भुवनेश्वर। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को सस्मीता राणा नाम की एक बच्ची से ओडिशा के कटक के अस्पताल में मिले थे। सस्मीता बोल पाने की हालत में नहीं थी, फिर भी किसी तरह उसने राहुल गांधी से बात की। वह चाहती थी कि राहुल उसकी मां को दिलासा दें। राहुल से मुलाकात के एक दिन बाद सात वर्षीय सस्मीता की अप्लास्टिक अनीमिया (खून में कमी) के कारण मौत हो गई।
https://twitter.com/OfficeOfRG/status/643029567565729792


ऐसे में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने बच्ची की मौत पर दुख व्यक्त किया है। राहुल ने सस्मीता को लेकर ट्वीट कर लिखा, जिन भी लड़कियों से वह अबतक मिले हैं उनमें सस्मीता सबसे बहादुर हैं। राहुल ने लिखा, ‘सस्मीता राणा, सबसे बहादुर लड़की की कटक के शिशू भवन में मौत हो गई। वह सभी बाधाओं के खिलाफ गर्व और मजबूती से खड़ी रही।Ó गौरतलब है कि राहुल सस्मीता से पिछले हफ्ते मिले थे। उन्हें पता लगा था कि पिछले एक महीने में कटक के शिशू भवन में 60 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है, जिसके बाद वह यहां बच्चों से मिलने आए थे।
https://twitter.com/OfficeOfRG/status/643029685400567808


राहुल ने कहा, ‘मैंने ओडिशा के अस्पताल में एक साहस देखा, जहां एक बच्ची बेड पर लेटा है और उसकी मां रो रही है। हालांकि बच्ची परेशान दिख रही है, लेकिन अपने स्वास्थ के लिए नहीं बल्कि अपनी मां की दुर्दशा के लिए। बच्ची ने हमसे रिक्वेस्ट की कि हम उसकी मां को दिलासा दें।Ó

ट्रेंडिंग वीडियो