script

सलमान को राहत पर BJP MP का निशाना, ‘हिरण चला रहा था कार?’

Published: Dec 17, 2015 11:14:00 am

हिट एंड रन केस में 13 साल बाद बॉम्बे हाईकोर्ट से अभिनेता सलमान खान के बरी होने का मुद्दा बुधवार को लोकसभा में उठा

Kirti Azad

Kirti Azad

नई दिल्ली। हिट एंड रन केस में 13 साल बाद बॉम्बे हाईकोर्ट से अभिनेता सलमान खान के बरी होने का मुद्दा बुधवार को लोकसभा में उठा। भाजपा सांसद कीर्ति आजाद ने अदालतों से जुड़े बिल पर बहस करते हुए कहा कि एक शख्स हिरण को मारने के लिए जेल जाता है। लेकिन किसी को अपनी कार से कुचलने के मामले में बरी हो जाता है। सवाल उठता है कि कार क्या हिरण चला रहा था!

संसद में कीर्ति ने क्या कहा!
लोकसभा में जब बुधवार को कमर्शियल कोर्ट, कमर्शियल डिविजन और कमर्शियल अपीलिएट डिविजन ऑफ हाईकोर्ट बिल 2015 को लेकर चर्चा हो रही थी। इस बिल को लोकसभा में ध्वनि मत (वाइस वोट) के साथ पास कर दिया गया। आजाद लोकसभा में बड़े-बड़े कारोबारी मामलों के जल्द निपटारे को लेकर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मैं किसी एक शख्स की बुराई नहीं कर रहा हूं लेकिन आज हमारे ज्यूडिशियल सिस्टम की यही हालात है। मैं जज की भी आलोचना नहीं कर रहा हूं लेकिन मैं उन फैसलों के बारे में बात कर रहा हूं जिसमें एक गरीब आदमी मर जाता है लेकिन उसके लिए कोई एक शब्द नहीं बोलता। अभी तक यह पता नहीं चल पाया कि क्या हिरण गाड़ी चला रहा था। 

कीर्ति ने कहा कि हम अपने ज्यूडिशियल सिस्टम को इम्प्रूव करते और उसके असर का दायरा बढ़ाते तो ऐसा नहीं होता। उन्होंने कहा कि यदि आप कानून जानते हैं तो अच्छे वकील हैं…लेकिन जब आप जज को जानते हैं तो आप महान वकील होते हैं। इंडियन ज्यूडिशियल सर्विस को भी आईएएस और आईपीएस की तर्ज पर लाने की जरूरत है।

शिवसेना ने भी उठाया सलमान का मुद्दा
शिवसेना के सांसद विनायक राउत ने कहा, आज ज्यूडिशियल सिस्टम ऐसा है कि सलमान खान 13 साल बाद बरी हो जाते हैं, लेकिन सवाल है कि उस रात हुई घटना के लिए जिम्मेदार कौन है? किस ने उस हादसे को अंजाम दिया? किसी ने उसकी तलाश करने की कोशिश नहीं की। सलमान तो छूट गए लेकिन जो मरा, उससे जुड़े लोग वैसे ही पड़े हैं। जब फैसला आता है तो यह ज्यूडिशियरी की ड्यूटी है, पुलिस की ड्यूटी है कि असली गुनहगार को खोजे। सिस्टम में बदलाव लाने की जरूरत है।

13 साल बाद बरी हुए हैं सलमान
बता दें कि 11 दिसंबर को बॉम्बे हाईकोर्ट ने हिट एंड रन केस में सलमान खान को बरी कर दिया था। सेशंस कोर्ट ने केस के 13 साल बाद बीते मई में उन्हें दोषी माना था। 5 साल की सजा भी सुनाई थी। लेकिन वे 7 महीने में ही बरी हो गए। हाईकोर्ट ने कहा कि प्रॉसिक्यूशन कोई भी आरोप साबित नहीं कर पाया। 2002 में मुंबई में सलमान की तेज रफ्तार कार फुटपाथ पर चढ़ गई थी। इसमें एक शख्स की मौत हुई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो