scriptविशाल सिक्का की पत्नी वंदना सिक्का ने भी इंफोसिस के चेयरपर्सन पद से दिया इस्तीफा | After Vishal sikka his wife vandana sikaa has resign from infosysb Foundation | Patrika News

विशाल सिक्का की पत्नी वंदना सिक्का ने भी इंफोसिस के चेयरपर्सन पद से दिया इस्तीफा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 29, 2017 10:11:00 pm

Submitted by:

Prashant Jha

वंदना सिक्का के पति विशाल सिक्का ने भी 19 अगस्त को इंफोसिस के CEO और MD के पद से दे दिया था इस्तीफा।

infosys, vishal sikka, narayanmurti
 नई दिल्ली। इंफोसिस के पूर्व CEO और MD विशाल सिक्का की पत्नी वंदना सिक्का ने भी इंफोसिस का साथ छोड़ दिया है। मंगलवार को उन्होंने इंफोसिस फाउंडेशन यूएसए के चेयरपर्सन पद से इस्तीफा दे दिया है। वंदना सिक्का ने अपने इस्तीफे वाले मेल को ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर साझा किया है। वंदना सिक्का ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि आज, मैं आपको यह बताने के लिए यह ईमेल लिख रही हूं कि मैंने इंफोसिस फाउंडेशन अमेरिका के अध्यक्ष पद को छोड़ने का फैसला किया है। मगर, जैसा कि हम जानते हैं कि किसी व्यक्ति की जुनून, उन परिस्थितियों से बाध्य नहीं होता है, जो हमें अस्थायी तौर पर घर देतीं।
CEO और MD पद से दिया इस्तीफा
वंदना सिक्का पिछले ढाई साल से इंफोसिस के साथ जुड़ी हुईं थी। आपको बता दें कि हाल ही में उनके पति विशाल सिक्का ने भी इंफोसिस के CEO और MD के पद से इस्तीफा दे दिया था। विशाल सिक्का की जगह प्रवीण राव को इंफोसिस का अंतरिम एमडी नियुक्त किया गया था। विशाल सिक्का के बाद वंदना सिक्का का इस्तीफा देने कंपनी के लिए एक बड़ा झटका है।
स्टार्टअप शुरू करेंगी वंदना

वंदना सिक्का ने कंप्यूटर साइंस में मास्टर डिग्री ली है और एक स्टार्टअप स्थापित करने जा रही थीं। इसी दौरान इंफोसिस बोर्ड ने उन्हें अमेरिका में उनके परोपकारी प्रयासों में शामिल होने का न्योता दिया था। वंदना सिक्का ने एक इंटरव्यू में कहा था कि हमने अमेरिका की कॉर्पोरेट सामाजिक ज़िम्मेदारी की जरूरतों को देखा है, इसके अलावा कैलिफ़ोर्निया में IT और कंप्यूटर साइंस शिक्षा के लिए हर छात्र के लिए कोर पाठ्यक्रम की जरुरत को मान्यता दी थी। विशाल सिक्का के बाद वंदना सिक्का का भी एकदम से इस्तीफा देना कंपनी के लिए एक शॉकिंग कदम था। विशाल सिक्का के इस्तीफे के पीछे बोर्ड और मूर्ति के निरंतर झगड़े को कारण बताया जा रहा था। हालांकि इन आरोपों को विशाल सिक्का ने एक निवेशक सम्मेलन में खारिज कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो