scriptदिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में फिर भूकंप के झटके, तीव्रता 5.6 | again earthquake in delhi ncr | Patrika News

दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में फिर भूकंप के झटके, तीव्रता 5.6

locationनई दिल्लीPublished: Feb 06, 2019 12:50:26 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

earthquake

फिर हिली धरती, इन इलाकों में फिर आया भूकंप, घरों से बाहर निकले लोग

नई दिल्ली। चार दिन के अंदर दूसरी बार दिल्ली-एनसीआर की धरती हिली है। बुधवार को दिल्ली-एनसीआर समते कई इलाकों में पिर भूकंप के झटके महससू किए गए। बताया जा रहा है कि भूकंप का केन्द्र जमीन के 40 किमी नीचे उत्तर पश्चिम कश्मीर में श्रीनगर से 118 किलोमीटर दूर बताया गया है।
दिल्ली-एनसीआर समते कई जगहों पर भूकंप के झटके

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के झटके से लोग दहशहत में आ गए और कई जगहों पर लोग घरों से बाहर निकल गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता 5.6 रही। वहीं, शिमला भूकंप केंद्र ने चंबा में 3.51 मिनट पर आए भूकंप को 3.2 और तीन घंटे 40 मिनट बाद मंडी में आए दूसरे झटके को 3.8 तीव्रता का बताया है। पाकिस्तान के इस्लामाबाद, लाहौर और रावलपिंडी में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।
चार दिन पहले भी आया था भूकंप

भूकंप से फिलहाल किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। दहशत के कारण लोग घरों के बाहर आ गए। हिमाचल प्रदेश के चंबा और मंडी में अलग-अलग समय पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। बता दें कि चार दिन पहले भी शनिवार शाम में दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। जिसकी तीव्रता 6.4 थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो