scriptअगस्ता वेस्टलैंड केस: मिशेल 5 दिन की सीबीआई हिरासत में, मांगी थी 14 दिनों की कस्‍टडी | Agusta Westland Case christian Michelle detained for 5 day CBI custody | Patrika News

अगस्ता वेस्टलैंड केस: मिशेल 5 दिन की सीबीआई हिरासत में, मांगी थी 14 दिनों की कस्‍टडी

Published: Dec 06, 2018 07:49:34 am

Submitted by:

Dhirendra

अगस्‍ता वेस्‍टलैंड केस में मिशेल को हिरासत में लेने के बाद सीबीआई की टीम पूछताछ कर रही है। अब सीबीआई के समक्ष आरोपी से अहम जानकारी हासिल करने की चुनौती है।

christian Michel

अगस्ता वेस्टलैंड केस: मिशेल 5 दिन की सीबीआई हिरासत में, मांगी थी 14 दिनों की कस्‍टडी

नई दिल्‍ली। अगस्ता वेस्टलैंड हेलि‍कॉप्टर डील में बिचौलिए की भूमिका निभाने वाले क्रिश्चियन जेम्स मिशेल को दुबई से दिल्‍ली लाने के बाद पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। पटियाला हाउस कोर्ट ने मिशेल को पांच दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया है। हालांकि सीबीआई ने 14 दिनों के लिए हिरासत में देने की मांग की थी। सीबीआई ने बुधवार को मिशेल को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया था, जहां विशेष जज अरविंद कुमार ने उससे कई सवालों के जवाब मांगे। सीबीआई की तरफ से दलील दी गई थी कि उसे इस केस में अभी कई अहम पहलुओं की जांच करनी है। इसलिए ज्यादा दिनों की कस्टडी दी जाए। लेकिन कोर्ट ने मिशेल को पांच दिनों तक सीबीआई कस्टडी में भेजने का आदेश दिया।
न्‍यायिक हिरासत में भेजने की मांग
दूसरी तरफ क्रिश्चियन मिशेल के वकील का कहना था कि जब तक मिशेल से जुड़े सभी दस्तावेज नहीं मिल जाते हैं उसे न्यायिक हिरासत में भेजा जाए। मिशेल की तरफ से वकील जोसेफ अल्जो कोर्ट में पैरवी कर रहे हैं। कोर्ट में मिशेल की पैरवी करने के लिए युवक कांग्रेस ने जोसेफ को पद से हटा दिया है। संभावना इस बात की भी कांग्रेस जोसेफ को पार्टी से निकाल दे।
जानकारी हासिल करना चाहती है सीबीआई
आपको बता दें कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को सीबीआई ने बुधवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया। स्‍पेशल जज अरविंद कुमार ने क्रिश्चियन मिशेल से जवाब-तलब किया। कोर्ट ने मिशेल को पांच दिनों की सीबीआई कस्टडी में भेज दिया है। सीबीआई का कहना था कि आरोपी के पास बहुत जानकारियां है। इस स्कैम में शामिल अधिकारियों की भी जांच करनी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो