अगस्ता वेस्टलैंड मामला: ED ने कोर्ट में दाखिल की सप्लीमेंट्री चार्जशीट, मिशेल के साथ इन्हें बनाया आरोपी

  • ED दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल की सप्लीमेंट्री चार्जशीट
  • बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल के रिकॉर्डेड बयान शामिल
  • चार्जशीट में डेविड सिम्स बनाया गया आरोपी

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड ( Agusta Westland ) डील से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की है। ED ने गुरुवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में डील के कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल ( christian michel ) के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल किया। साथ ही चार्जशीट में मिशेल के रिकॉर्डेड बयान भी शामिल किए गए हैं।

 

मामले की सुनवाई 6 अप्रैल को

इसमें जो नई जानकारी सामने आ रही है, वो यह है कि ED ने डेविड सिम्स ( David Syms ) को इस चार्जशीट में आरोपी बनाया है। बताया जा रहा है कि वह इस डील में मिशेल का पार्टनर था। इस चार्जशीट को संज्ञान में लेने के लिए कोर्ट ने आगामी 6 अप्रैल की तारीख निर्धारित की है। आपको बता दें कि क्रिश्चियन मिशेल पर अगस्ता-वेस्टलैंड डील में 36,00 करोड़ रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग करने और रिश्वत लेने का आरोप है।

तिहाड़ में बंद है मिशेल

मिशेल के अलावा गुइदो हाश्के और कार्लो गेरेसा नाम के अन्य दो बिचौलिए का नाम भी इस घोटाले में शामिल हैं। इन तीनों के खिलाफ जांच जारी है। मिशेल इस वक्त दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है।

 

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Show More
Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned