scriptअगस्ता वेस्टलैंड: पटियाला हाउस कोर्ट में क्रिश्चियन मिशेल की पेशी आज, CBI करेगी रिमांड बढ़ाने की मांग | agusta-westland-chopper-case-accused-christian-michel-produced-in-delh | Patrika News

अगस्ता वेस्टलैंड: पटियाला हाउस कोर्ट में क्रिश्चियन मिशेल की पेशी आज, CBI करेगी रिमांड बढ़ाने की मांग

Published: Dec 10, 2018 11:41:29 am

Submitted by:

Dhirendra

आज पटियाला हाउस कोर्ट मिशेल की जमानत याचिका पर सुनवाई कर सकती है।

christian michel

अगस्ता वेस्टलैंड: पटियाला हाउस कोर्ट में क्रिश्चियन मिशेल की पेशी आज, CBI करेगी रिमांड बढ़ाने की मांग

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकॉप्‍टर सौदे में घोटाले के आरोपी और बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को आज सीबीआई पटियाला हाउस कोर्ट में एक बार फिर पेश करेगी। मिशेल को कोर्ट की तरफ से पांच दिन का रिमांड मिला था जो सोमवार को समाप्‍त हो रहा है। आज सीबीआई कोर्ट से रिमांड बढ़ाने की मांग कर सकती है। पांच दिनों की पूछताछ में सीबीआई कुछ जानकारियां मिली हैं लेकिन उसे मिशेल से कुछ और जानकारी हासिल करने की जरूरत है। बिचौलिया मिशेल ने अभी तक कई जानकारियों का खुलासा नहीं किया है। कोर्ट में पेशी से पहले मिशेल के वकील अनिल जोसेफसीबीआई हेडक्वार्टर पहुंचे और मिशेल से मुलाकात की।
अहम जानकारी मिली
इस मामले की जांच में जुटी एजेंसियों का कहना था कि मिशेल से पूछताछ में अहम जानकारी मिली है, लेकिन उसे सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि भारतीय जांच एजेंसियों की पूछताछ में वह उन नेताओं और नौकरशाहों के नाम उगल सकता है जिन्हें 3600 करोड़ रुपए के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे के लिए कथित रूप से रिश्वत दी गई थी। पिछले सप्ताह चार दिसंबर को सुनवाई के दौरान सीबीआइ कोर्ट ने मिशेल को पांच दिनों की हिरासत में भेज दिया था। इस दौरान मिशेल के वकील ने उसकी जमानत के लिए अर्जी भी लगाई थी, जिस पर कोर्ट मिशेल की जमानत याचिका पर सोमवार को सुनवाई कर सकता है।
चार दिसंबर को लाया गया था भारत
आपको बता दें कि 4 दिसंबर को अगस्ता वेस्टलैंड मामले के बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाया गया था, ऐसा माना जा रहा है कि क्रिश्चियन मिशेल के आने से कई सारे राज खुल सकते हैं। भारत की जांच एजेंसियां लंबे समय से उसे भारत लाने का प्रयास कर रही थीं। यह ऑपरेशन राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के नेतृत्व में चलाया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो