scriptअगस्ता वेस्टलैंड: सरकारी गवाह बने राजीव सक्सेना, कोर्ट 5 मार्च को करेगा बयान दर्ज | Agusta westland rajiv saxena record statement on 5 march in court | Patrika News

अगस्ता वेस्टलैंड: सरकारी गवाह बने राजीव सक्सेना, कोर्ट 5 मार्च को करेगा बयान दर्ज

locationनई दिल्लीPublished: Mar 03, 2019 06:59:02 am

Submitted by:

Prashant Jha

अगस्ता वेस्टलैंड मनी लॉन्ड्रिंग मामला
दुबई के कारोबारी राजीव सक्सेना सरकार गवाह बने
5 मार्च को दर्ज होगा बयान

rajiv saxena

अगस्ता वेस्टलैंड : सरकारी गवाह बने राजीव सक्सेना, अदालत 5 मार्च को करेगी बयान दर्ज

नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दुबई के कारोबारी राजीव सक्सेना अब सरकारी गवाह बन गए हैं। 5 मार्च को जज के समक्ष उनका बयान दर्ज होगा। सक्सेना को हाल ही में अंतरिम जमानत मिली है। पटियाला हाउस कोर्ट ने शनिवार कहा कि दुबई के व्यापारी राजीव सक्सेना का बयान पांच मार्च को दर्ज किया जाएगा। सक्सेना ने वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में सरकारी गवाह बनने की इच्छा जताई थी। सक्सेना अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी समर विशाल के समक्ष पेश हुआ, जिन्होंने उसके बयान को दर्ज करने के लिए पांच मार्च की तारीख तय की है। हालांकि इससे पहले कोर्ट ने सक्सेना को बताया कि क्या आप जानते हैं कि सरकारी गवाह बनने के बाद दोषी पाए जाने पर सजा सुनाई जाएगी। जिसपर राजीव सक्सेना ने कहा कि वह काफी सोच विचार कर इसपर फैसला लिया है।

सक्सेना को है कैंसर और किडनी की बीमारी

बता दें कि अदालत ने राजीव सक्सेना को स्वास्थ्य को देखते हुए अंतरिम जमानत दी थी। कोर्ट ने एम्स के डायरेक्टर को सक्सेना की सेहत पर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था। आरोपी सक्सेना ने कैंसर और हार्ट की बीमारी से परेशान है। सक्सेना ने इसी का हवाला देते हुए जमानत की अर्जी दी थी।

बयान दर्ज होने के बाद ईडी करेगी पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने अदालत से कहा कि सक्सेना के बयान पर संज्ञान लेने के बाद वह उसकी याचिका पर जवाब देगा। इस बीच, सक्सेना ने अदालत से कहा कि उसपर कोई दबाव नहीं है और वह अपनी इच्छा से सरकारी गवाह बनना चाहता है। अदालत में दाखिल अपनी याचिका में, सक्सेना ने कहा है कि उसने जांच में पूरा सहयोग किया है। उसने कहा कि अगर उसे क्षमादान दिया जाएगा तो वह मामले में पूरा खुलासा करेगा। यूएई की सुरक्षा एजेंसियों ने 30 जनवरी को अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सक्सेना को उसके दुबई स्थित आवास से उठाया था और उसी रात भारत को सुपूर्द कर दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो