scriptअगस्ता वेस्टलैंड मामला: बिचौलिए को 26 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा | AgustaWestland case: middleman sent to judicial custody till Feb 26 | Patrika News

अगस्ता वेस्टलैंड मामला: बिचौलिए को 26 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2019 09:51:32 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

ईडी के वकील ने कहा कि इटली की अदालत में पेश किए गए सभी दस्तावेज झूठे थे, हमारे पास इसके सबूत हैं।

agusta

अगस्ता वेस्टलैंड मामला: बिचौलिए को 26 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन जेम्स मिशेल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मिशेल 3,600 करोड़ रुपए के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में बिचौलिया हैं। मिशेल को दोपहर बाद करीब 2 बजे विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के समक्ष पेश किया गया, जिन्होंने उसे 26 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मिशेल 22 दिसंबर से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में था।
सुनवाई के दौरान अदालत में प्रवर्तन निदेशालय के वकील डी.पी. सिंह ने कहा कि इटली की अदालत में पेश किए गए सभी दस्तावेज झूठे थे, हमारे पास इसके सबूत हैं। ईडी ने कोर्ट को बताया कि अभी तक की जांच फायदेमंद रही है। हमने जांच की है कि कैसे हवाला कैश कई बैंक खातों के जरिए इधर से उधर किया जा रहा था।
उन्होंने कहा कि एजेंसी ने अपराध के समय मिशेल की ओर से खरीदी गई संपत्ति की भी पहचान की है। ईडी के वकील ने यह भी कहा कि मिशेल ने अगस्ता वेस्टलैंड सौदे से 2.42 करोड़ यूरो और 16,096,245 पाउंड प्राप्त किए थे।
सिंह ने कहा कि- ‘उससे पूछताछ के दौरान पाया गया कि उसने अन्य रक्षा सौदे से भी रकम हासिल की थी।‘ मिशेल को चार दिसंबर को संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यार्पित कर भारत लाया गया था। वह 19 दिसंबर तक केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो