scriptअहमदाबाद: एयरपोर्ट के रनवे पर गाय के घुसने से दो विमानों की लैंडिंग रुकी | Ahmedabad: Two planes stop landing due to Cow on runway | Patrika News

अहमदाबाद: एयरपोर्ट के रनवे पर गाय के घुसने से दो विमानों की लैंडिंग रुकी

Published: Jan 11, 2018 04:57:24 pm

Submitted by:

Mohit sharma

इस एयरपोर्ट पर बरती गई इस लापरवाही के कारण अहमदाबाद एयरपोर्ट के निदेशक ने जांच का आदेश देते हुए रिपोर्ट तलब की है।

Ahmedabad

नई दिल्ली। भारतीय सड़कों पर गायों का जमघट नजर आना अब एक आम बात बन गई है। लेकिन हैरान कर देने वाला नजारा उस समय देखने को मिला जब अहमदाबाद के एयरपोर्ट पर दो फ्लाइट्स केवल इस वजह से लैंड नहीं कर पाई, क्योंकि रनवे पर एक गाय घुस आई थी। दरअसल, गुरुवार की सुबह दो फ्लाइट्स अहमदाबाद में इस वजह से लैंड नहीं कर सकी, क्योंकि एक गाय रनवे तक घुस आई थी। बता दें कि इनमें एक गल्फ से आ रही इंटरनेशनल और दूसरा मुंबई से अहमदाबाद आ रहा एक कार्गो विमान था। इन दोनों विमानों की बाद में मुंबई में लैंडिंग करानी पड़ी।

 

aaa

कई बार हो चुकी घटनांए

इस बात की पुष्टि करते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी आॅफ इंडिया के चेयरमैन गुरुप्रसाद महापात्रा ने कहा कि एक गाय किसी तरह कार्गो साइड से अंदर घुस आई थी, लेकिन उसका समय रहते हटा लिया गया। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पर पशुओं और जानवरों के घुसने के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसमे अहमदाबाद पक्षियों के साथ होने वाली दुर्घटना के लिए काफी कुख्यात है। जानकारी के अनुसार इस एयरपोर्ट पर बरती गई इस लापरवाही के कारण अहमदाबाद एयरपोर्ट के निदेशक ने जांच का आदेश देते हुए रिपोर्ट तलब की है। बता दें कि इससे पहले भी एयरपोर्टस पर जानवरों के घुस आने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। बावजूद इसके ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं।

बिछाई जाएंगी 1000 कुर्सिया

अहमदाबाद स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल हवाई अड्डे पर एक हजार कुर्सियां बिछाई जाएंगी। अगले दो माह में ये कुर्सियां बिछाई जा सकती हैं। जब हवाई अड्डे पर उड़ानें रद्द होने या विलम्ब होने से यात्रियों की संख्या बढ़ जाती हैं तो उनको बैठने में दिक्कत होती है। नई कुर्सियों के बिछाए जाने के बाद यात्रियों को राहत मिलेगी। अहमदाबाद हवाई अड्डे पर न सिर्फ विमानों की संख्या बढ़ी है बल्कि यात्रियों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। कई बार तो हालात ऐसे हो जाते हैं कि यात्रियों की बैठने में दिक्कत होती है। मजबूरन कई यात्रियों को खड़े रहना पड़ता है। महिलाओं और बुजुर्गों को इससे खासी दिक्कत होती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो