पिछले 48 घंटे में पूर्व पीएम वाजपेयी की तबीयत में सुधार, जल्द अस्पताल से मिल सकती है छुट्टी-एम्स

पिछले 48 घंटे में पूर्व पीएम वाजपेयी की तबीयत में सुधार, जल्द अस्पताल से मिल सकती है छुट्टी-एम्स

Prashant Kumar Jha | Publish: Jun, 13 2018 05:07:45 PM (IST) | Updated: Jun, 13 2018 05:07:46 PM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

गौरतलब है कि अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत पहले से बेहतर है। सोमवार को उन्हें यूरिन में संक्रमण होने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था।

नई दिल्ली: एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत में सुधार है। बुधवार दोपहर एम्स के डॉयरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने अटल बिहारी वाजपेयी का मेडिकल बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी है। 48 घंटों में वाजपेयी की तबीयत में धीरे-धीरे सुधार है। वाजपेयी की सभी जांच रिपोर्ट सामान्य है और अगले कुछ दिनों में वाजपेयी को अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है। डॉ गुलेरिया ने कहा कि उनकी किडनी अब सामान्य रूप से काम कर रही है। बीपी भी नॉर्मल है। उन्हें बिना सपोर्ट के रखा गया है। कुछ दिन में वो पूरी तरह से स्वस्थ हो जाएंगे और हम उन्हें घर भेज पाएंगे। गौरतलब है कि 11 जून को अटल बिहारी वाजपेयी के यूरिन में इंफेक्शन होने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था।

 

एम्स पहुंचे कई दिग्गज

मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एचडी देवेगौड़ा, आरआरएस चीफ मोहन भागवत, एमडीएमके चीफ वाइको ने मंगलवार सुबह अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जाना। इससे पहले सोमवार शाम अटल बिहारी वाजपेयी को देखने राहुल गांधी एम्स पहुंच गए थे । राहुल के बाद पीएम मोदी, लालकृष्ण आडवाणी समेत तमाम बड़े नेताओं का एम्स में जमावड़ा लगने लगा। राहुल के कुछ ही देर के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा एम्स पहुंंचे। उसके बाद पीएम मोदी एम्स पहुंचे। भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों ने अस्पताल में वाजपेयी से मुलाकात की।

ये भी पढ़ें: एम्स में अटल बिहारी वाजपेयी से मिले मुरली मनोहर जोशी, मोदी सरकार पर साधा निशाना

स्वस्थ होने के लिए यज्ञ और हवन

वाजपेयी जी को जल्द स्वस्थ होने के लिए देशभर में यज्ञ और पूजन का कार्यक्रम किया जा रहा है । देश के अलग अलग हिस्सों में पूजा पाठ की जा रही है।

2009 से व्हीलचेयर पर हैं वाजपेयी जी

बता दें कि 93 वर्षीय अटल बिहारी वाजपेयी डिमेंशिया नाम की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। वे 2009 से ही व्हीलचेयर पर हैं। कुछ समय पहले भारत सरकार ने उन्हें देश के सबसे बड़े नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया है।

Ad Block is Banned